विज्ञापन
Story ProgressBack

International Yoga Day 2024: कंगना से शिल्पा तक, जानें बॉलीवुड एक्ट्रेस कैसे योग के जरिए खुद को रखती हैं फिट

Yoga Day 2024: योग करने का क्रेज इन दिनों हर उम्र के लोगों में देखने को मिल रहा है.बॉलीवुड में 5 ऐसी हीरोइनें हैं जो अपने बिजी शेड्यूल के बावजूद खुद को हेल्दी और फिट रखती हैं.

Read Time: 4 mins
International Yoga Day 2024: कंगना से शिल्पा तक, जानें बॉलीवुड एक्ट्रेस कैसे योग के जरिए खुद को रखती हैं फिट

Yoga Day 2024: योग करने का क्रेज इन दिनों हर उम्र के लोगों में देखने को मिल रहा है. हमारी बॉलीवुड इंडस्ट्री (Bollywood) भी इसमें पीछे नहीं है. खुद को फिट और हेल्दी कैसे रखा जाए, ये उनसे बेहतर कौन जान सकता है. उन्हें देखकर लोगों ने भी अपनी लाइफस्टाइल (Lifestyle) में सुधार करना शुरू कर दिया है. बॉलीवुड में 5 ऐसी हीरोइनें हैं जो अपने बिजी शेड्यूल के बावजूद खुद को हेल्दी और फिट रखती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि वो अपने रोज़ाना के बिजी शेड्यूल से खुद के लिए समय कैसे निकालती हैं और ये सब कैसे करती हैं? इन अभिनेत्रियों ने अपने जीवन में योग के महत्व को बहुत करीब से महसूस किया है.और अब इसे अपनी दिनचर्या का हिस्सा बना लिया है.

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty)

बॉलीवुड की फिटनेस क्वीन शिल्पा शेट्टी को कौन नहीं जानता. शिल्पा को फिट रहना कितना पसंद है, ये उनके फैंस और फॉलोअर्स अच्छे से जानते हैं. उन्होंने अपने फिगर, सेहत और योगा के लिए दुनियाभर में अपनी पहचान भी बनाई है. शिल्पा ने करीब 17 साल पहले योग करना शुरू किया था. जिसके बाद उन्होंने इसे अपने डेली शेड्यूल का हिस्सा बना लिया. 17 साल पहले जब उनका एक्सीडेंट हुआ था. तब उनके फिजियोथेरेपिस्ट ने उन्हें योग करने की सलाह दी थी. जिसके चलते उन्होंने गर्दन की हड्डी को मजबूत करने के लिए योग करना शुरू किया. तब से अब तक उन्होंने योग को अपने डेली रुटीन का हिस्सा बना लिया है.  वह अक्सर अपने योग सेशन सोशल मीडिया पर अपलोड करती रहती हैं. इससे उनके फैंस को भी हेल्दी लाइफस्टाइल अपनाने की प्रेरणा मिलती है.

मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora)

एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा डांस के साथ अपने फैंस के बीच अपनी फिटनेस के लिए भी जानी जाती हैं. योग के प्रति उनकी दिवानगी अक्सर उनके इंस्टाग्राम पोस्ट पर दिख जाती है. एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा का इंस्टाग्राम उनके योग आसनों की पोस्ट से भरा हुआ है. योग के कठिन से कठिन आसन को भी वह बड़ी आसानी से कर लेती हैं.

बिपाशा बासु (Bipasha Basu)

बंगाली परिवार से होने के कारण बॉलीवुड में अपने शुरुआती दिनों में बिपाशा बसु को अपने रंग-रूप और बॉडी शेमिंग को लेकर काफी कुछ सुनना पड़ा था. 2002 में उनकी फिल्म 'राज' की रिलीज के बाद उन्हें उनके फिट फिगर और सेक्सी लुक के लिए बंगाली ब्यूटी कहा जाने लगा था. और लोग इस बंगाली ब्यूटी के इतने दीवाने हो गए थे कि वे बिपाशा के फिटनेस रूटीन के बारे में दीवानों की तरह जानना चाहते थे. जिसके बाद बिपाशा ने खुद अपने सोशल मीडिया पर बताया कि वह रोजाना एक्सरसाइज के साथ-साथ योग भी करती हैं. वह अक्सर अपने इंस्टा अकाउंट पर अपने पति करण ग्रोवर के साथ योग करते हुए पोस्ट अपलोड करती रहती हैं.

सुष्मिता सेन (Sushmita Sen)

सुष्मिता सेन 48 साल की हैं और बॉलीवुड की काफी पॉपुलर एक्ट्रेस हैं. हाल ही में उनकी 'ताली' को उनके फैंस से काफी तारीफें मिलीं. बढ़ती उम्र के बावजूद एक्ट्रेस उम्र के इस पड़ाव में खुद को फिट रखने के लिए हर दिन योग करना नहीं भूलती हैं. वह अक्सर अपनी बेटी रिन्नी के साथ योग करती नजर आती हैं. पिछले साल लॉकडाउन के दौरान सुष्मिता सेन ने योग करते हुए कई वीडियो और तस्वीरें पोस्ट की थीं.

कंगना रनौत (Kananga Ranaut)

बॉलीवुड में अपने करियर के बाद अब राजनीति में कदम रख रहीं हिमाचल के मंडी से मौजूदा सांसद कंगना रनौत को भी योग करना पसंद है. मानसिक शांति और स्वस्थ जीवन के लिए वह बचपन से ही योग करती आ रही हैं. उनके पसंदीदा आसनों में चक्रासन, नौकासन, पद्मासन और शीर्षासन शामिल हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
रेणुकास्वामी मर्डर मिस्ट्री की पूरी कहानी, जिसमें कन्नड़ एक्टर दर्शन की गिरफ्तारी के बाद मचा है भारी बवाल
International Yoga Day 2024: कंगना से शिल्पा तक, जानें बॉलीवुड एक्ट्रेस कैसे योग के जरिए खुद को रखती हैं फिट
Bigg Boss OTT 3 entertainment Double dose started from Vada Pav Girl to journalist Deepak Chourasia these celebrities will create ruckus see full list
Next Article
शुरू हुआ एंटरटेनमेंट का डबल डोस, 'वड़ा पाव गर्ल' से लेकर दीपक चौरसिया तक ये सेलिब्रटीज मचाएंगे बिग बॉस ओटीटी 3 में गदर, देखें पूरी लिस्ट
Close
;