विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 04, 2023

चाय बनाई, ड्राइवरी की, राजस्थानी सुपरस्टार का संघर्ष कर देगा हैरान

हाथों की लकीरों में क्या लिखा है ये कोई नहीं जानता. लेकिन इन्हें तराशने का हुनर बहुत लोगों के पास होता है. राजस्थानी फिल्मों के सुपरस्टार श्रवण सागर चौधरी भी ऐसे ही चंद लोगों में से एक हैं, जिन्होंने अपने हाथों की तकदीर की रेखा को खुद संवारा है.

Read Time: 3 min
चाय बनाई, ड्राइवरी की, राजस्थानी सुपरस्टार का संघर्ष कर देगा हैरान
सुपरस्टार ने बेचे कितने पापड़, तब जाकर बने हीरो
नई दिल्ली:

हाथों की लकीरों में क्या लिखा है ये कोई नहीं जानता. लेकिन इन्हें तराशने का हुनर बहुत लोगों के पास होता है. राजस्थानी फिल्मों के सुपरस्टार श्रवण सागर चौधरी भी ऐसे ही चंद लोगों में से एक हैं, जिन्होंने अपने हाथों की तकदीर की रेखा को खुद संवारा है. वर्ना तो जिंदगी ने इतने थपड़े खिलाए थे कि कोई आम व्यक्ति होता तो टूट के बिखर चुका होता. श्रवण सागर चौधरी ने शायद ये सोच रखा था कि जितनी मुश्किलें आएंगी वो रोड़ा नहीं बल्कि उनके लिए कामयाबी की सीढ़ी बनेगी और इस काम में वो कामयाब भी हुए.

दूध चाय बेची फिर ऐसे मिला काम

घर की गरीबी के चलते श्रवण सागर चौधरी को रोज मेहनत करनी पड़ती थी. वो रोज घर 42 किमी दूर जाकर दूध बेचते थे. जब तक बस नहीं मिलती थी उन्होंने चाय की दुकान पर काम किया इस बीच पिक्चरें भी देखने जाते थे. एक दिन उनकी मुलाकात नारायण राम नाम के शख्स से हुई जो घायल फिल्म देखना चाहते थे. श्रवण सागर चौधरी ने उनकी मदद की. बाद में पता चला कि वो वो केसी बोकाडिया के प्रोडक्शन डिजाइनर थे. नारायण राम ने लाला बादशाह फिल्म में श्रवण सागर चौधरी को चाय बनाने का काम दिला दिया. इस तरह जो फिल्मों से नाता जुड़ा वो फिर कभी नहीं टूटा.

राजस्थानी सिनेमा को दी पहचान

इसके बाद सागर श्रवण चौधरी ने केसी बोकाड़िया के ड्राइवर, ऑफिस बॉय जैसे सभी काम किए. केसी बोकाड़िया ने ही उन्हें असिस्टेंट डायरेक्टर का काम सिखाया. इस बीच श्रवण सागर चौधरी को एक झटका और लगा. उनके भाई का एक्सीडेंट हो गया और सारी जमा पूंजी खर्च हो गई. मजबूरन श्रवण सागर चौधरी को मुंबई छोड़ राजस्थान आना पड़ा. लेकिन यहा भी श्रवण सागर चौधरी आराम से नहीं बैठे. यहां आकर उन्होंने राजस्थानी सिनेमा के लिए काम शुरु किया. उन्हीं के मोटिवेशन के चलते अब राजस्थान में हर साल 15 से 20 फिल्में बनती हैं. श्रवण सागर चौधरी खुद फिल्मों में होरी से लेकर डायरेक्टर तक का काम संभालते हैं. कामयाबी की मिसाल ये है कि जिस टॉकीज के बाहर कभी चाय बेचा करते थे अब उसी टॉकीज के पर्दे पर वो छाए हुए हैं. और, राजस्थान का दिल बन चुके हैं.   

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close