विज्ञापन
Story ProgressBack

पेट्रोल-डीजल के दाम को लेकर आया बड़ा अपडेट, सरकार ने कही ये बात

पेट्रोल डीजल की कीमतों को लेकर आशा जताई जा रही थी कि केंद्र सरकार तेल की कीमतों को कम करने का ऐलान करेंगी. लेकिन अब ऐसा नहीं है. लेकिन राजस्थान सरकार से लोगों को उम्मीद अब भी.

Read Time: 3 min
पेट्रोल-डीजल के दाम को लेकर आया बड़ा अपडेट, सरकार ने कही ये बात
पेट्रोल-डीजल की कीमत कम करने की खबर को सरकार ने किया खारिज

Petrol-Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की कीमत को लेकर पूरे देश में चर्चाएं हो रही है. कहा जा रहा है कि इंटरनेशनल मार्केट में काफी समय से कच्चे तेल के दामों में गिरावट दर्ज की गई है. लेकिन इसके बावजूद सरकार ने अब तक तेल की कीमतों में कमी नहीं की है. जबकि ये भी कहा जा रहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद तेल की कीमतों को कम करने का ऐलान करेंगे. ये भी कहा जा रहा था कि 10 रुपये तक दाम कम किये जा सकते हैं. लेकिन सरकार की ओर से आया बयान चौंकाने वाला है.

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह (Hardeep Singh Puri) पुरी ने 3 जनवरी को कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती की चर्चा को सिरे से खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि फिलहाल पेट्रोल और डीजल की कीमतों का कोई प्रस्ताव नहीं है.

तेल की कीमत जब ऊंची थी तो कंपनियों को हुआ नुकसान

हरदीप सिंह पुरी ने तेल की कीमतों को कम करने अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि सरकार की प्राथमिकता है कि ईंधन की उपलब्धता बने रहे. उन्होंने यह भी कहा कि जब तेल के दाम आसमान छू रहे थे तो तेल कंपनियों का भारी नुकसान हुआ था. पुरी ने कहा कच्चे तेल की कीमतें अभी ज्यादा अस्थिर हैं.

बता दें, लोकसभा चुनाव को लेकर ऐसी आशा जतायी जा रही थी कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती की जाएगी. लेकिन अब ऐसी उम्मीदें सरकार की ओर से बयान आने के बाद खत्म हो गई है.

राजस्थान में अब भी तेल के दाम कम होने के आसार

वहीं, राजस्थान में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी आने के अभी भी उम्मीद है. बता दें राजस्थान में सभी राज्यों से ज्यादा तेल के दाम हैं. ऐसा इसलिए की यहां वैट काफी ज्यादा वसूला जा रहा है. हालांकि, केंद्र ने वैट को कम करने का प्रस्ताव दिया था तो उस वक्त कांग्रेस सरकार ने वैट को कम नहीं किया था. तब बीजेपी इसका विरोध कर रही थी. लेकिन अब बीजेपी की सरकार है तो राजस्थान की जनता को उम्मीद है कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वैट कम करने से दाम कम हो जाएंगे.

यह भी पढ़ेंः पूरे देश में पेट्रोल-डीजल की कीमत घटे न घटे, राजस्थान में 10 रुपये कम हो सकते हैं दाम!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close