विज्ञापन
Story ProgressBack

तीसरी बार भी मिलेगा जनता का आशीर्वाद, बजट के बाद पहले इंटरव्यू में NDTV से बोलीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

एक फरवरी को देश का अंतरिम बजट पेश करने के एक दिन बाद 2 फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एनडीटीवी से विशेष बातचीत की. इसमें उन्होंने केंद्र सरकार के काम के साथ-साथ अंतरिम बजट पर भी खुलकर बात की.

Read Time: 4 min
तीसरी बार भी मिलेगा जनता का आशीर्वाद, बजट के बाद पहले  इंटरव्यू में NDTV से बोलीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण
NDTV के एडिटर इन चीफ संजय पुगलिया से अंतरिम बजट 2024 पर खास बातचीत करती वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण.

Nirmala Sitharaman Exclusive Interview with NDTV: एक फरवरी को मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का अंतिम बजट वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश किया. अगले कुछ महीनों में होने वाले लोकसभा चुनाव के कारण यह अंतरिम बजट था. इस बजट में कोई बड़ी घोषणा तो नहीं हुई. ना ही लोगों का टैक्स का बोझ बढ़ाया गया. हालांकि लखपति दीदी, पीएम सूर्योदय योजना, आवास योजना के जरिए मिडिल क्लास की उम्मीदों को नया पंख देने की कोशिश जरूर की गई.

अंतरिम बजट पेश करने के एक दिन बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को NDTV से विशेष बातचीत की. इस दौरान वित्त मंत्री ने बजट के साथ-साथ लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर जनता के मूड पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. NDTV के एडिटर इन चीफ संजय पुगलिया के साथ हुई इस विशेष बातचीत में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व पर देश को अटूट विश्वास है. हमें तीसरी बार भी जनता का आशीर्वाद मिलेगा. 

हमने न केवल योजनाएं लॉन्च की, बल्कि उन्हें अंतिम आदमी तक भी पहुंचाया

एनडीटीवी से बातचीत में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकार की योजनाएं जनता तक पहुंची हैं, इसलिए जनता का सरकार में विश्वास है. जनता ने दो बार सरकार पर विश्वास जताया है, तो तीसरी बार भी विश्वास जताएगी. वित्त मंत्री ने यह भी कहा कि पिछले 10 साल में हमने लोगों को लाभ दिलाने वाली कई योजनाएं लॉन्च की. न केवल योजनाओं की घोषणा हुई बल्कि बल्कि यह भी सुनिश्चित किया गया कि इन योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों तक पहुंचे.  

जनता जानती है कि योजनाओं में कोई लीपापोती नहीं हैः वित्त मंत्री

वित्त मंत्री ने आगे कहा कि जनता जानती है कि जो योजनाएं हम तक पहुंची है, वह पूरी तरह से ट्रांसपेरेंट तरीके से पहुंचीं. किसी तरह लीपापोती नहीं थी. इसलिए जनता सरकार को लगातार समर्थन दे रही है. पिछले 10 साल में जनता के हित में योजनाएं लॉन्च की है. अंतिम लाभार्थी तक भी योजना का लाभ पहुंचा है. लाभार्थी खुद बता रहे हैं कि लाभ पहुंचा है. घर मिले, बिजली मिली, पानी मिला.. कई योजनाएं जनता तक पहुंची हैं.

वित्तीय अनुशासन के लिए सब्सिडी काटने की जरूरत नहीं

उन्होंने आगे कहा कि वित्तीय अनुशासन के लिए सब्सिडी काटने की जरूरत नहीं. पीएम आर्थिक मामलों में भी अनुशासन रखते हैं. सब्सिडी कट की वजह से किसी पर बोझ नहीं दिया है. वित्त मंत्री ने आगे कहा कि हर योजना में रोजगार पर काम कर रहे हैं. पीएम हर योजना में पूछते हैं कि कितनी नौकरियां आएंगी. वित्त मंत्री ने यह भी कहा कि सरकार निजी निवेश बढ़ाने पर सरकार काम करेगी. इसके साथ ही विनिवेश से पीछे हटने का कोई सवाल नहीं है.

यह भी पढ़ें - हर योजना पर PM पूछते हैं- कितनी नौकरी बनेगी? पहले बजट इंटरव्यू में NDTV से बोलीं वित्त मंत्री

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close