विज्ञापन
Story ProgressBack

शिमला पहुंचा NDTV इलेक्शन कार्निवल, क्या बीजेपी मारेगी बाजी या कांग्रेस पड़ेगी भारी?

NDTV  इलेक्शन कार्निवल के कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने बेरोजगारी और महंगाई का मुद्दा उठाया तो दर्शकों में से ही कुछ लोगों ने आजादी से अब तक कांग्रेस के वादे पूरे नहीं करने की याद दिला दी.

Read Time: 3 mins
शिमला पहुंचा NDTV इलेक्शन कार्निवल, क्या बीजेपी मारेगी बाजी या कांग्रेस पड़ेगी भारी?
प्रतीकात्मक तस्वीर

Lok Sabha Election 2024:  NDTV इलेक्शन कार्निवल (NDTV Election Carnival )  देशभर के अलग-अलग इलाकों से होते हुए जनता के प्रमुख मुद्दों को जानने और उनके मूड को समझने हिमांचल प्रदेश की राजधानी शिमला पहुंच चुका है. शिमला में 1 तारीख को मतदान होगा. ऐसे में एनडीटीवी के इस खास कार्यक्रम में पहाड़ी किंग कुलदीप सिंह ने शिमला के वोटर्स को मधुर गीत सुनाकर वोट डालने की अपील की. शिमला में भाजपा और कांग्रेस का के बीच सीधी टक्कर है. पिछले लोकसभा चुनाव में चुनाव जीत चुके सुरेश कश्यप इस बार भी भाजपा के उम्मीदवार हैं. वहीं कांग्रेस से विनोद सुल्तानपुरी चुनाव लड़ रहे हैं. 

जीत को लेकर कॉन्फिडेंस में है बीजेपी

भाजपा नेता संदीपनी भारद्वाज ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में विधायक ही दुखी हैं तो आम जनता का क्या होगा? इनके विधायक इनसे दुखी होकर भाजपा का दामन थामने के लिए हमारे पास आए हैं. हमने पिछले लोकसभा चुनाव में 6 लाख वोट पाए थे और कांग्रेस को मात्र 2 लाख 17 हजार वोट मिला था. इस बार हम 4 लाख से ऊपर मतों से जीतेंगे. हिमाचल प्रदेश में 4 लोकसभा और 6 विधानसभा की सीट भी जीतेंगे. हिमाचल आपदा के समय केंद्र सरकार ने हर तरह की मदद की. सभी बड़े नेताओं ने राज्य का दौरा किया.

" काम की होती तो विपक्ष में नहीं बैठती BJP" 

कांग्रेस नेता संजय अवस्थी ने कहा कि लोकतंत्र  का सबसे बड़ा पर्व चुनाव होता है. इस बार हिमाचल प्रदेश में विपक्ष ने एक नई परंपरा शुरू की है. जनता इसे पसंद नहीं करेगी. इस लिहाज से हिमाचल प्रदेश के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण चुनाव है. सिटिंग एमएलए को चुनावी मैदान में उतारने के निर्णय पर उन्होंने कहा कि यह मुख्यमंत्री के आत्मविश्वास को दिखाता है. सर्वे में जिनका नाम आया, उन्हें टिकट मिला. भाजपा के नेता लोगों को भ्रमित करने का प्रयास कर रहे हैं कि हमारी सरकार अल्पमत है. इसी भ्रम को तोड़ने के लिए हमने सीटिंग विधायकों को टिकट दिया. मंडी में भी इसीलिए विक्रमादित्य सिंह को टिकट दिया. इन्होंने हमारे 6 विधायकों को खरीदा. भाजपा ने यदि काम किए होते तो विपक्ष में नहीं बैठते. सत्ता के लालच में मात्र 15 महीने में ही हमारी सरकार को गिराने की साजिश रच दी.

लेफ्ट इंडिया गठबंधन के साथ

लेफ्ट की तरफ से कार्यक्रम में शामिल कुलदीप तंवर ने कहा कि सीपीआईएम हिमाचल प्रदेश में विपक्ष के रूप में जानी जाती है. इसका कोई कार्यकर्ता विधानसभा में नहीं है, लेकिन लोगों के मुद्दे को लेकर सड़क पर उतरती है. लोगों के बीच में रहती है. इस बार इंडिया गठबंधन में सीपीआईएम है और हम हिमाचल की सभी सीटों पर कांग्रेस को सहयोग कर रही हैं. वोट में तो कम असर होगा लेकिन हम प्रभावित बहुत करते हैं.

दर्शकों की कतार में मौजूद लोगों ने बेरोजगारी और महंगाई का मुद्दा उठाया तो दर्शकों में से ही कइयों ने आजादी से अब तक कांग्रेस के वादे पूरे नहीं करने की याद दिला दी.

ये भी पढ़ें- जनता का मूड जानने देश की राजधानी पहुंचा NDTV Election Carnival, जानें दिल्ली में क्या है चुनावी माहौल?


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जनता का मूड जानने देश की राजधानी पहुंचा NDTV Election Carnival, जानें दिल्ली में क्या है चुनावी माहौल?
शिमला पहुंचा NDTV इलेक्शन कार्निवल, क्या बीजेपी मारेगी बाजी या कांग्रेस पड़ेगी भारी?
Fire incidents in Rajkot and Delhi, 28 people including 9 children died
Next Article
Rajkot, Delhi Fire: राजकोट और दिल्ली में आग की घटनाएं, 9 बच्चों समेत 28 लोगों की हुई मौत
Close
;