विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections 2024: बंगाल में संदेशखाली मुद्दे का चुनाव पर कितना असर पड़ेगा? NDTV Battleground में एक्सपर्ट ने दी यह राय

Sandeshkhali Issue on Bengal Result: लोकसभा चुनाव पर केंद्रित एनडीटीवी का खास शो NDTV Battleground पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता पहुंचा. जहां एनडीटीवी के एडिटर-इन-चीफ संजय पुगलिया ने बंगाल की राजनीति पर गहरी नजर रखने वाले विशेषज्ञों के एक पैनल के साथ लोकसभा चुनाव के मुद्दों पर बात की.

Read Time: 3 min
Lok Sabha Elections 2024: बंगाल में संदेशखाली मुद्दे का चुनाव पर कितना असर पड़ेगा? NDTV Battleground में एक्सपर्ट ने दी यह राय
NDTV Battleground: पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव को लेकर खास चर्चा...

NDTV Battleground Show From Kolkata: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर देश का सियासी पारा गरम है. चुनाव के मौके पर देश के अलग-अलग प्रदेशों से लोगों का मुड, सियासी समीकरण, मुद्दें और जमीनी हकीकत को बताने वाला एनडीटीवी का खास शो NDTV Battleground पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता पहुंचा. जहां एनडीटीवी के एडिटर-इन-चीफ संजय पुगलिया ने बंगाल की राजनीति पर गहरी नजर रखने वाले विशेषज्ञों के एक पैनल के साथ लोकसभा चुनाव के मुद्दों पर बात की. इस विशेष बातचीत में सीएसडीएस के प्रोफेसर संजय कुमार, वरिष्ठ पत्रकार स्वपन दासगुप्ता, राजनीतिक रणनीतिकार अमिताभ तिवारी, वरिष्ठ पत्रकार निष्ठा गौतम के साथ-साथ टीएमसी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रिजू दत्ता और बीजेपी की प्रवक्ता प्रियंका टिबरेवाल मौजूद रही. 

संदेशखाली के मुद्दें पर एनडीटीवी ने जाना पैनल की राय

एनडीटीवी के इस खास शो में बंगाल की राजनीति, प्रदेश की सियासी परंपरा के साथ-साथ हाल ही में उठे संदेशखाली के मुद्दें पर भी बातचीत हुई. एनडीटीवी के एडिटर इन चीफ संजय पुगलिया ने एक्सपर्ट से यह जानना चाहा कि संदेशखाली के मुद्दें का बंगाल में लोकसभा चुनाव पर क्या असर पड़ेगा. इस मु्द्दें पर वरिष्ठ पत्रकारों के साथ-साथ दोनों दलों के प्रवक्ता ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी. 

अमिताभ बोले- संदेशखाली बड़ा मुद्दा बन सकता है यदि...

संदेशखाली के मु्द्दे पर पैनल में शामिल राजनीतिक रणनीतिकार अमिताभ तिवारी ने कहा कि हो सकता है संदेशखाली बड़ा मुद्दा चुनाव में बन जाए. यह इस पर डिपेंड करेगा कि भाजपा इस मुद्दे को कैसे उठा पाती है. उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव की बात करते हुए कहा कि अगर 2019 का चुनाव देखें तो ममता बनर्जी को महिलाओं के वोट भाजपा के मुकाबले ज्यादा मिले थे. टीएमसी ने महिला वोटरों के मामले में 4 प्रतिशत की लीड भाजपा से ली थी. महिलाओं का हमेशा समर्थन ममता बनर्जी को मिलता रहा है. 

टीएमसी प्रवक्ता ने स्टिंग का जिक्र कर भाजपा को घेरा

संदेशखाली के मुद्दें पर एक स्टिंग का जिक्र करते हुए टीएमसी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रिजू दत्ता ने कहा कि बंगाल में भाजपा की दिक्कत यह है कि वह यहां की संस्कृति समझ नहीं पाती. संदेशखाली का मुद्दा पीएम मोदी और अमित शाह ने बड़ा बनाया. आजकल एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें बंगाल के भाजपा नेता का नाम संदेशखाली प्रकरण में आया है. अब भाजपा के नेता क्या जवाब देंगे? टीएमसी प्रवक्ता ने भाजपा के दो-चार नेताओं का नाम भी गिनाया. कहा कि वीडियो में यह साफ हो चुका है कि संदेशखाली की महिलाओं को केस करने के लिए भाजपा नेताओं ने पैसे दिए. 

भाजपा प्रवक्ता बोलीं- पुख्ता सबूत है तो कोर्ट क्यों नहीं जाते

इसपर भाजपा प्रवक्ता प्रियंका टिबरेवाल ने कहा कि सौ बार झूठ को दोहराने से झूठ सच नहीं हो जाएगा. एक स्टिंग के आधार पर टीवी पर बैठकर आप बोल रहे हैं. यदि आपके पास पुख्ता सबूत हैं तो सीबीआई की जांच के खिलाफ कोर्ट क्यों नहीं जाते.  बीजेपी  नेता प्रियंका टिबरेवाल ने आगे कहा कि ममता बैनर्जी का नारी शक्ति का मुखौटा उजागर हो गया है, क्योंकि उन्होंने कहा कि संदेशखाली पीड़ित झूठ बोल रहे हैं. बंगाल अपराध डेटा नहीं भेजता, क्योंकि वे छिपाने में विश्वास करते हैं.

यह भी पढ़ें - "पश्चिम बंगाल में कांटे की टक्कर..." : NDTV Battleground में चुनाव पर चर्चा के दौरान बोले एक्सपर्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close