विज्ञापन
Story ProgressBack

Mukhtar Ansari Death: माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की कैसे हुई मौत? मेडिकल बुलेटिन से सामने आई जानकारी

Mukhtar Ansari Death:  उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता मुख्यात अंसारी की मौत हो गई है. मुख्तार अंसारी बांदा जेल में बंद थे. शुरुआती जानकारी में हार्ट अटैक के कारण मुख्यात की मौत हो गई है.

Read Time: 3 mins
Mukhtar Ansari Death: माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की कैसे हुई मौत? मेडिकल बुलेटिन से सामने आई जानकारी
मुख्तार अंसारी.

Mukhtar Ansari Death: उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता मुख्यात अंसारी (Mukhtar Ansari) की मौत हो गई है. मुख्तार अंसारी बांदा जेल (Banda Jail) में बंद थे. जहां तबीयत बिगड़ने के बाद मुख्तार को इलाज के लिए दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में लाया गया था. इलाज के दौरान मुख्यात की मौत हो गई. शुरुआती जानकारी में मुख्तार अंसारी की मौत के पीछे हार्ट अटैक (Heart Attack) को कारण बताया जा रहा है. मुख्तार की मौत के बाद बांदा सहित यूपी के कई जिलों में पुलिस सुरक्षा को कड़ी कर गई है. बांदा के साथ-साथ प्रदेश के कई जेलों की सुरक्षा व्यवस्था टाइट कर दी गई है.  

मालूम हो कि बांदा जेल में बंद पूर्वांचल के माफिया और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की तबीयत गुरुवार की देर शाम बिगड़ गई थी, जिसके बाद जेल प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा के बीच अंसारी को रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था. अंसारी के वकील होने का दावा करने वाले नसीम हैदर ने मीडिया से कहा कि अंसारी को मेडिकल कालेज में दोबारा भर्ती किये जाने की सूचना मिली है.
 

मेडिकल बुलेटिन में मुख्तार अंसारी की मौत के बारे पुष्टि की गई है.

मेडिकल बुलेटिन में मुख्तार अंसारी की मौत के बारे पुष्टि की गई है.


मंगलवार को भी बिगड़ी थी मुख्तार की तबीयत

इससे पहले मंगलवार तड़के भी अंसारी को राजकीय रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था लेकिन देर शाम अस्पताल से छुटटी दे दी गयी थी. अंसारी को मंगलवार देर शाम फिर जेल भेज दिया गया था. 26 मार्च को मुख्तार के भाई और गाजीपुर से बहुजन समाज पार्टी सांसद अफजाल अंसारी ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया था कि आज तड़के उन्हें मोहम्मदाबाद थाने से एक संदेश प्राप्त हुआ जिसमें उन्हें बताया गया कि मुख्तार की तबीयत खराब है और उन्हें बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

मुख्तार के भाई ने लगाया था धीमा जहर देने का आरोप

इससे पहले जब मुख्तार की तबीयत बिगड़ी थी तब उनके भाई अफजाल अंसारी ने यह दावा किया था कि जेल में मुख्तार को धीमा जहर दिया जा रहा है. अफजाल ने कहा कि जेल में मिलने के दौरान मुख्तार ने उन्हें बताया है कि उन्हें खाने में कोई जहरीला पदार्थ खिलाया गया है और ऐसा दूसरी बार हुआ है. उन्होंने कहा कि मुख्तार ने उन्हें बताया कि करीब 40 दिन पहले भी उसे जहर दिया गया था और अभी हाल ही में शायद 19 या 22 मार्च को फिर दिया गया है जिसके बाद से उसकी हालत खराब है.

मऊ से कई बार विधायक रह चुके मुख्यात पर 60 मामले लंबित

मालूम हो कि मऊ से कई बार विधायक रह चुके मुख्तार अंसारी को विभिन्न मामलों में सजा सुनाई गई है और वह इस वक्त बांदा की जेल में बंद थे. मुख्तार अंसारी पर उत्तर प्रदेश, पंजाब, नयी दिल्ली और कई अन्य राज्यों में लगभग 60 मामले लंबित हैं.

यह भी पढ़ें - जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, कई जिलों में हाई अलर्ट पर पुलिस
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Jagannath Mandir: 46 साल बाद खुला भगवान जगन्नाथ मंदिर का रत्न भंडार, जानिए खजाने में क्या मिला
Mukhtar Ansari Death: माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की कैसे हुई मौत? मेडिकल बुलेटिन से सामने आई जानकारी
NDTV Election Carnival: What is the mood of the public in Raipur, contest between Brijmohan Agarwal vs Vikas Upadhyay
Next Article
NDTV Election Carnival: रायपुर में क्या है जनता का मूड, बृजमोहन अग्रवाल बनाम विकास उपाध्याय के बीच मुकाबला
Close
;