विज्ञापन
Story ProgressBack

नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ, 7 पड़ोसी देशों के मेहमान होंगे शामिल

PM Modi Oath Day Today: नरेंद्र मोदी आज यानी 9 जून को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान को छोड़कर 7 पड़ोसी देशों के मेहमान शामिल होंगे. 

Read Time: 2 mins
नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ, 7 पड़ोसी देशों के मेहमान होंगे शामिल
नरेंद्र मोदी आज यानी 9 जून को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे.

PM Modi Oath Day Today: नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की रविवार यानी 9 जून को शपथ लेने जा रहे हैं. नरेंद्र मोदी के एनडीए लगातार तीसरी बार केंद्र में सरकार बनाएगी. शुक्रवार को हुई बैठक में नवनिर्वाचित सांसदों ने सर्वसम्मति से मोदी को अपना नेता चुना. 

शाम 7:15 बजे होगा शपथ 

नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेकर पंडित जवाहर लाल नेहरू की बराबरी कर लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह शाम 7:15 बजे होगा. शपथ ग्रहण से पहले महात्मा गांधी को नमन करने के लिए पीएम मोदी राजघाट जाएंगे. 

NDTV न्यूज चैनल पर होगा सीधा प्रसारण 

समारोह का सीधा प्रसारण एनडीटीवी न्यूज चैनल पर किया जाएगा. आप इसे एनडीटीवी इंडिया के यूट्यूब चैनल (https://www.youtube.com/@ndtvindia) और हमारी वेबसाइट NDTV.IN पर देख सकते हैं. इवेंट के अपडेट सोशल मीडिया चैनलों पर भी उपलब्ध होंगे. शपथ-समारोह से संबंधित अन्य जानकारी और विशेष विवरण के लिए, एनडीटीवी होमपेज पर जाएं. 

इन पड़ोसी देशों के मेहमान होंगे शामिल 

प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी एक रिलीज के मुताबिक, "श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मुइज्जू, Seychelles के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ, बांग्लादेश की प्रधान मंत्री, शेख हसीना, मॉरीशस के प्रधान मंत्री प्रविंद कुमार जुगनुथ, नेपाल के प्रधान मंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' और भूटान के प्रधान मंत्री शेरिंग टोबगे ने भाग लेने का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है.

ये विशिष्ट अतिथियों ये होंगे शामिल   

साथ ही, विशिष्ट अतिथियों में दक्षिण रेलवे के चेन्नई डिवीज़न की वरिष्ठ सहायक लोको पायलट, ऐश्वर्या एस मेनन, जो वंदे भारत ट्रेनों पर काम करती हैं, को नई सरकार (18वीं लोकसभा) के शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है. ऐश्वर्या मेनन ने वंदे भारत एक्सप्रेस और जन शताब्दी जैसी प्रतिष्ठित ट्रेनों में 2 लाख से अधिक फुटप्लेट घंटे चलाने की उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है.

यह भी पढ़े: SI Paper Leak Case में SOG ने 3 ट्रेनी एसआई को किया गिरफ्तार, इस तरह नकल कर पास की थी परीक्षा


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
PM Modi's Oath Ceremony: प्रधानमंत्री पद की कल तीसरी बार शपथ लेंगे मोदी, दिल्ली में हाई अलर्ट, राजस्थान में BJP दफ्तरों पर जश्न की खास तैयारी
नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ, 7 पड़ोसी देशों के मेहमान होंगे शामिल
Narendra Modi's oath Ceremony, 49 newly elected MPs got get entry in the cabinet, see the complete list.
Next Article
मोदी के शपथ से पहले 49 नव निर्वाचित सांसदों को आया कॉल, कैबिनेट में मिल सकती है एंट्री, देखें पूरी लिस्ट
Close
;