विज्ञापन
Story ProgressBack

जमशेदपुर पहुंचा NDTV Election Carnival, राम मंदिर, हेमंत सोरेन, नक्सल सहित कई मुद्दों पर हुई बात

NDTV के इस खास कार्यक्रम में राम मदिर के सवाल पर बीजेपी नेता ने कहा 500 साल पहले आक्रमणकारियों ने भारतीय आस्‍थाओं को तहस-नहस किया और जो बचा था उसे पहले की सरकारों ने पूरा कर दिया. बन्‍ना गुप्‍ता ने पलटवार करते हुए कहा कि हर रग में राम हैं. हर धड़कन में राम हैं. हर कण में राम हैं. मेरे रोम-रोम में राम हैं. राम कभी राजनीति का विषय नहीं हो सकते हैं.

Read Time: 4 min
जमशेदपुर पहुंचा NDTV Election Carnival, राम मंदिर, हेमंत सोरेन, नक्सल सहित कई मुद्दों पर हुई बात
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Lok Sabha Elections 2024: दिल्ली से चलकर देश के कई मुख्य लोकसभा सीटों को कवर करते हुए एनडीटीवी इलेक्‍शन कार्निवल (NDTV Election Carnival) अब झारखंड के जमशेदपुर यानी की टाटा नगर में पहुंच चुका है. इस कार्यक्रम के दौरान लोगों ने बेबाकी के साथ अपने सवाल उठाएं साथ ही नेताओं से सीधा सवाल भी किया. NDTV के इस खास कार्यक्रम में राज्‍य सरकार में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता, भाजपा जिलाध्‍यक्ष सुधांशु ओझा, कांग्रेस के पूर्व जिलाध्‍यक्ष रवींद्र झा और चैंबर ऑफ कॉमर्स के पूर्व अध्‍यक्ष मुरलीधर केडिया ने शिरकत की. 

हेमंत सोरेन के जेल जाने पर बोलें बन्ना गुप्ता 

राज्‍य सरकार में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता ने एक सवाल के जवाब में कहा कि राम किसी पार्टी के नहीं हो सकते हैं. हर रग में राम हैं. हर धड़कन में राम हैं. हर कण में राम हैं. मेरे रोम-रोम में राम हैं. इसलिए इसे आप पार्टी के हिसाब से इसे नहीं देख सकते हैं. कांग्रेस नेताओं के राम मंदिर प्राण प्रतिष्‍ठा में नहीं पहुंचने पर उन्‍होंने कहा कि रामलला का दर्शन एक श्रद्धा का विषय है. वो किसी राजनीति का विषय नहीं हो सकता है.

झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन के जेल जाने को लेकर बन्‍ना गुप्‍ता ने कहा कि राजनीति में अभिव्‍यक्ति की आजादी को कोई छीन नहीं सकता है. उन्‍होंने कहा कि हम शेर हैं, लेकिन आदमखोर न हैं और न थे और न रहेंगे. जेल से हमारे हेमंत सोरेन शेर की तरह दहाड़ रहे हैं. पूरे धैर्य के साथ इस देश के लोकतंत्र को बचाएंगे भी और भविष्‍य में इस लोकतंत्र को चलाएंगे भी. 

सोरेन निर्दोष हैं उनका कोई दोष नहीं: रवींद्र झा 

कांग्रेस के पूर्व जिलाध्‍यक्ष रवींद्र झा ने कहा कि आजादी की लड़ाई कांग्रेस के नेताओं ने लड़ी और बरसों तक जेल में रहकर इस हिंदुस्‍तान को आजाद करवाया. निश्चित रूप से हिंदुस्‍तान की आजादी में सभी धर्मों का योगदान रहा. उन्‍होंने हेमंत सोरेन को लेकर कहा कि उनकी गलती सिर्फ यही थी कि वह भाजपा के सामने झुके नहीं और भाजपा से उन्‍होंने समझौता नहीं किया. हेमंत सोरेन निर्दोष हैं और उनका कोई दोष नहीं है, वह निर्दोष हैं. 

कांग्रेस नेता ने कहा कि जमशेदपुर में एयरपोर्ट की जरूरत है. एनओसी को लेकर के राज्‍य सरकार प्रयास कर रही है, लेकिन कहीं न कहीं सेना की बात आ रही है और फॉरेस्‍ट की बात आ रही है. इसलिए जो भी अड़चन है, उसे दूर कर लिया जाएगा. 

भारतीय आस्‍थाओं को तहस-नहस किया : सुधांशु ओझा  

बीजेपी के जिलाध्‍यक्ष सुधांशु ओझा ने कहा कि 500 साल पहले जो आक्रमणकारी थे उन्‍होंने भारतीय आस्‍थाओं को तहस-नहस करने का काम किया और अंग्रेजों के बाद देश में जो शासन व्‍यवस्‍थाएं आई, इन शासन व्‍यवस्‍थाओं ने उन्‍हीं व्‍यवस्‍थाओं को मजबूत करने का काम किया. 

ओझा ने इलेक्‍टोरल बॉन्‍ड पर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जो जितनी बड़ी पार्टी, देश की राजनीति में जितना योगदान है, लोग उस रूप में चंदा देते हैं. हमारे प्रति सांसद तीन गुना चंदा इन्‍हें मिला है. उन्‍होंने कहा कि अब तक सारी ब्‍लैक मनी इनके पास रहती थी. उन्‍होंने कहा कि किसी चीज में कमी हो सकती है, लेकिन मोदीजी में नीयत की खोट नहीं हो सकती है. 

नक्सलियों के गढ़ में बनीं पुलिस चौकियां: सुधांशु ओझा

भाजपा नेता सुधांशु ओझा ने कहा कि जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र का बडा भाग शहर के साथ ग्रामीण भी है. यहां की जमीन उपजाऊ नहीं है और आप जब गांवों में जाएंगे तो यह पूरा क्षेत्र नक्‍सल प्रभावित क्षेत्र था. हर ब्‍लॉक-हर गांव में आज से 10 साल पहले कोई जाता नहीं था. उस समय की फिजां और आज की फिजां में बहुत बदलाव आया है. उन्‍होंने कहा कि जहां नक्‍सलियों का डर था, आज वहां पर पुलिस चौकियां बन गई हैं.  

भ्रष्‍टाचार के कारण ही देश पीछे रह रहा : केडिया

वहीं चैंबर ऑफ कॉमर्स के पूर्व अध्‍यक्ष मुरलीधर केडिया ने कहा कि देश में भ्रष्‍टाचार मुद्दा है. भ्रष्‍टाचार के कारण ही देश पीछे रह रहा है. उन्‍होंने कहा कि हम जितनी भी बातें कर लें, लेकिन हर विभाग में भ्रष्‍टाचार है. इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता है. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में वोटिंग प्रतिशत घटने के सियासी मायने, ट्रेंड देख क्यों खुश है कांग्रेस खेमा?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close