विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV Election Carnival: क्या हैदराबाद में टूटेगा 40 साल का रिकॉर्ड? बीजेपी के रेस में शामिल होने से कड़ा हुआ मुकाबला 

इस बार हैदराबाद का राजनीतिक मिजाज बदला नजर आ रहा है. भले ही इस सीट को AIMIM का गढ़ माना जाता है, लेकिन इस बार हैदराबाद में कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है.

NDTV Election Carnival: क्या हैदराबाद में टूटेगा 40 साल का रिकॉर्ड? बीजेपी के रेस में शामिल होने से कड़ा हुआ मुकाबला 
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

NDTV Election Carnival in Hyderabad: देश में 7 मई को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के तीसरे चरण का मतदान होना है. इसको देखते हुए राजनैतिक दल एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं. इसी बीच 'NDTV इलेक्शन कार्निवल' (NDTV Election Carnival) सोमवार को तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद पहुंचा. इससे पहले यह कार्निवल कई राज्यों से होकर गुजर चुका है. NDTV का यह खास कार्निवल जनता का मूड भांपने और माहौल को समझने के लिए दिल्ली, उत्तराखंड, यूपी, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र और कर्नाटक का 6100 किलोमीटर का सफर तय कर चुका है. इस बार हैदराबाद में कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है, भले ही इस सीट को AIMIM का गढ़ माना जाता है.

इस बार हैदराबाद का राजनीतिक मिजाज बदला नजर आ रहा है. यहां बीआरएस सबसे बड़ा पार्टी रही है लेकिन विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस सबसे बड़े दल के रूप में उभरी. हांलाकि अब बीजेपी भी इस रेस में शामिल होती नजर आ रही है.

हैदराबाद शहर को तीन अलग भागों के माध्यम से समझा जा सकता है. ओल्ड हैदराबाद, हिस्सा हाइटेक सिटी और हैदराबाद का ट्विन कहा जाने वाला सिकंदराबाद. 

40 साल की तरह इस बार भी हम जितेंगे: AIMIM प्रवक्ता

चुनावी चर्चा के दौरान AIMIM की प्रवक्ता सईदा फलक ने कहा कि पिछले 40 साल की तरह इस बार भी हैदराबाद में हम ही जीत हासिल करेंगे, कहीं कोई टक्कर में नहीं है. बीजेपी उम्मीदवार की चर्चा और जीत की दावेदारी को लेकर उन्होंने कहा कि बीजेपी माधवी लता को प्रमोट करने के लिए पूरा जोर लगा रही है, खूब चुनाव प्रचार हो रहा है, लेकिन 4 जून के नतीजे के दिन जीत हमारी ही होगी. 

40 में शहर का नहीं अपने घर का किया विकास- बीजेपी प्रवक्ता

बीजेपी के प्रवक्ता एनवी सुभाष ने कहा कि पिछले 40 साल से हैदराबाद में एक ही पार्टी जीतती रही है, लेकिन विकास सिर्फ उसी पार्टी और परिवार का हो रहा है. शहर का कोई विकास नहीं हुआ है. लेकिन इस बार बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता सभी लोगों से मिल रही हैं. उनका समर्थन मांग रही हैं और ऐसे में जीत भी उन्हीं की होगी.

बीजेपी यहां किस हक से मांग रही वोट: बीआरएस प्रवक्ता 

बीआरएस के प्रवक्ता रवुला श्रीधर ने कहा कि हैदराबाद से हमारी पार्टी ने भी अपने उम्मीदवार उतारे हैं, पिछली बार भी हमारे प्रत्याशी लड़ाए थे, लेकिन असदुद्दीन ओवैसी को जीत मिली थी, और ये जीत जनता के समर्थन से मिलती है. ऐसे में विपक्षी पार्टी की ये कहना कि किसी का राज चल रहा है ये ठीक नहीं है, हां हमारी पार्टी के संबंध एआईएमआईएम से अच्छे हैं और हमने कभी इस बात से इनकार भी नहीं किया है. उन्होंने कहा कि जब हमारी सरकार तेलंगाना में थी और हम केंद्र से विकास के लिए मदद मांगते थे तो वो मदद नहीं करते थे, ऐसे में बीजेपी यहां किस हक से वोट मांग रही है.

विधानसभा की तरह बड़ी जीत हासिल करेंगे: कांग्रेस प्रवक्ता

कार्यक्रम में शामिल कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि इस बार तेलंगाना में कांग्रेस बड़ी जीत हासिल करेगी. विधानसभा चुनाव में जीत के बाद हमने जिस तरह से काम किया है वो यहां की जनता देख रही है. कांग्रेस महंगाई, रोजगार, भेदभाव, महिला सम्मान, मणिपुर का मुद्दा और सामाजिक सदभाव जैसे मुद्दों के लिए लड़ रही है. राहुल गांधी की यात्रा देश भर में नफरत खत्म कर मोहब्बत को बढ़ाने के लिए था.

ये भी पढ़ें- कर्नाटक पहुंचा 'NDTV इलेक्शन कार्निवल', लोगों ने उठाए पर्यावरण, महिला शिक्षा और रोजगार के मुद्दे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अजमेर में शुरू हुई जॉली एलएलबी 3 की शूटिंग, अक्षय की एक झलक पाने के लिए उमड़े फैन्स
NDTV Election Carnival: क्या हैदराबाद में टूटेगा 40 साल का रिकॉर्ड? बीजेपी के रेस में शामिल होने से कड़ा हुआ मुकाबला 
Lok Sabha Election 2024 Phase 3 Voting: PM Modi cast his vote at Nishan School in Ranip area of ​​Ahmedabad, Amit Shah will vote in Naranpura
Next Article
Lok Sabha Election 2024 Phase 3 Voting: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में डाला वोट, बोले- 'लोकतंत्र में मतदान सामान्य दान नहीं'
Close
;