विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 15, 2023

मणिपुर समस्या का समाधान सिर्फ़ शांति से निकलेगा : लालकिले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की आज़ादी की 76वीं सालगिरह पर ऐतिहासिक लालकिले की प्राचीर से राष्ट्र को 10वीं बार संबोधित किया, और ध्वजारोहण के बाद देश की समूची जनता को अपना परिवार बताकर संबोधन शुरू किया.

Read Time: 2 min
मणिपुर समस्या का समाधान सिर्फ़ शांति से निकलेगा : लालकिले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की आज़ादी की 76वीं सालगिरह पर ऐतिहासिक लालकिले की प्राचीर से राष्ट्र को 10वीं बार संबोधित किया...
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिपुर में पिछले कुछ से जारी हिंसा का उल्लेख करते हुए मंगलवार को कहा कि वहां मां-बेटियों के सम्मान के साथ खिलवाड़ हुआ है. उन्होंने मणिपुर के लोगों से शांति की अपील करते हुए कहा कि पूरा देश मणिपुर के साथ है और शांति से ही समाधान का रास्ता निकलेगा.

लालकिले की प्राचीर से 77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए PM मोदी ने कहा, "पूर्वोत्तर में और हिन्दुस्तान के कुछ अन्य भागों में भी... लेकिन विशेषकर मणिपुर में जो हिंसा का दौर चला... कई लोगों को अपना जीवन खोना पड़ा... मां-बेटियों के सम्मान के साथ खिलवाड़ हुआ..."

PM ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से वहां से लगातार शांति की खबरें आ रही हैं. उन्होंने कहा, "पूरा देश मणिपुर के लोगों के साथ है... मणिपुर के लोगों ने पिछले कुछ दिनों से जो शांति बनाए रखी है, उस शांति के पर्व को बनाएं रखें..."

प्रधानमंत्री ने कहा, "शांति से ही समाधान का रास्ता निकलेगा..." उन्होंने कहा कि राज्य व केंद्र की सरकारें मिलकर वहां समस्याओं के समाधान के लिए भरपूर प्रयास कर रही हैं और आगे भी करती रहेंगी.

इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की आज़ादी की 76वीं सालगिरह पर ऐतिहासिक लालकिले की प्राचीर से राष्ट्र को 10वीं बार संबोधित किया, और ध्वजारोहण के बाद देश की समूची जनता को अपना परिवार बताकर संबोधन शुरू किया. भाषण की शुरुआत में ही प्रधानमंत्री ने कई माह से हिंसाग्रस्त मणिपुर राज्य का ज़िक्र किया और बताया कि अब वहां से शांति की ख़बरें आ रही हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close