विज्ञापन

Jodhpur Rape Case: जोधपुर की घटना पर बिफरी महिला आयोग अध्यक्ष रेहाना रियाज, आरोपी के लिए फांसी की मांग

Rajasthan News: शुक्रवार को जोधपुर पहुंची रेहाना रियाज ने जिले में लगातार हो रही रेप की घटनाओं को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की. साथ ही दुष्कर्म मामले के आरोपी के लिए फांसी की मांग की.

Jodhpur Rape Case: जोधपुर की घटना पर बिफरी महिला आयोग अध्यक्ष रेहाना रियाज, आरोपी के लिए फांसी की मांग
Rehana Riaz

Jodhpur News: राजस्थान की सूर्यनगरी में लगातार तीन चार दिन से महिलाओं और लड़कियों के साथ हो रही रेप की घटनाओं से जोधपुर शर्मसार हो रहा है. इसी को लेकर राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रेहाना रियाज चिश्ती शुक्रवार को जोधपुर पहुंचीं. उन्होंने हाल ही में नाबालिग से हुए दुष्कर्म मामले के आरोपी को फांसी की सजा देने की बात कही. महिला आयोग अध्यक्ष चिश्ती ने जिले के सर्किट हाउस में इस मामले को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की और पीड़ित महिलाओं की समस्याओं को सुना. उन्होंने इस मामले में अस्पताल के अधीक्षक को भी निर्देश  दिए . और  कहा कि व्यवस्था को सुधारें और अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरों को दुरुस्त करने के निर्देश दिए. साथ ही एक महीने अंदर मामले को लेकर रिपोर्ट पेश करने के भी निर्देश दिए.

जोधपुर की घटना बेहद अफसोसजनक-  रेहाना रियाज

मामले पर की जा रही जांच को लेकर रेहाना रियाज चिश्ती ने कहा कि जैसे ही कोई दुष्कर्म का मामला महिला आयोग के संज्ञान में आता है, उस पर तुरंत कार्रवाई की जाती है. लेकिन हमें उन मामलों की ज्यादा चिंता है जो पुलिस और महिला आयोग तक नहीं पहुंच पाते. कुछ जगहों पर दुष्कर्म के मामले और भी वीभत्स होते हैं, जिन्हें सुनकर रूह कांप जाती है. वहीं कुछ मामले ऐसे भी होते हैं जिनकी पीड़िताएं समाज के कारण उन्हें दबा देती हैं. कुछ मामलों में आरोपी पीड़िता को ब्लैकमेल कर मामले की रिपोर्ट दर्ज न कराने की धमकी देते हैं. ऐसे मामले जरूर सामने आने चाहिए. हाल ही में जोधपुर में कुछ दिनों से लगातार दुष्कर्म की 3-4 घटनाएं हुई हैं, जो बेहद अफसोसजनक है. ऐसी घटनाएं मानवता को शर्मसार करती हैं. कोई भी समाज ऐसी चीजों को बर्दाश्त नहीं करेगा.

फांसी से कम सजा नहीं- रेहाना रियाज

रेहाना रियाज चिश्ती ने कहा कि मीडिया इन मामलों में सक्रिय भूमिका निभाती है, उससे कई सारे दुष्कर्म के मामलों की जानकारी मिलती है.महिला आयोग को जैसे ही इन मामलों की जानकारी मिलती है, उस पर कार्रवाई की जाती है। सोशल मीडिया पर आने वाले मामलों पर भी कार्रवाई की जाती है। हम लोगों को जागरूक करते हैं कि अगर उनके साथ ऐसी कोई घटना घटी है, तो वो जरूर सामने लाएं. उन्होंने कहा कि दुष्कर्म जैसे संगीन मामलों में आरोपी के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करना बेहद जरूरी है. कोर्ट में सजा की प्रक्रिया में तेजी आना जरूरी है. इन मामलों की फास्ट कोर्ट ट्रैक में सुनवाई कराकर पीड़िता को जल्द न्याय दिलवाना चाहिए.आरोपी को फांसी से कम सजा नहीं होनी चाहिए.

वहीं जोधपुर के सर्किट हाउस में हुई बैठक में महिला आयोग अध्यक्ष समेत  कलेक्टर गौरव अग्रवाल, डीसीपी ईस्ट आलोक श्रीवास्तव सहित जिले के ग्रामीण और शहरी प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें: जोधपुर में 17 वर्षीय किशोरी का अपहरण के बाद गैंगरेप, 2 आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा, 3 की तलाश जारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
प्रेमचंद बैरवा का 55वां जन्मदिन आज: 22 कार्यक्रमों में शामिल होंगे राजस्थान के डिप्टी CM, यहां देखें मिनट-टू-मिनट शेड्यूल
Jodhpur Rape Case: जोधपुर की घटना पर बिफरी महिला आयोग अध्यक्ष रेहाना रियाज, आरोपी के लिए फांसी की मांग
Exclusive: Vedanta Group will build industrial park in Rajasthan, Chief Minister Bhajanlal Sharma announced on NDTV
Next Article
Exclusive: राजस्थान में इंडस्ट्रियल पार्क बनाएगा वेदांता ग्रुप, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने NDTV पर किया ऐलान
Close