विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 11, 2023

झालावाड़ : मिड-डे मील में गिरी छिपकली, 16 बच्चे बीमार, शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप

जानकारी के मुताबिक, ये मामला, राजकीय उच्च माध्यमिक का है. यहां स्कूल में बने, पोषहार में बच्चों ने छिपकली निकलने की बात कही.

Read Time: 2 min
झालावाड़ : मिड-डे मील में गिरी छिपकली, 16 बच्चे बीमार, शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप

राजस्थान के झालावाड़ जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग के आज होश उड़ गए. जब बच्चों को पोषणाहार में छिपकली मिल गई. करीब 16 बच्चों ने भोजन को खा भी लिया. जानकारी मिलने के बाद स्कूल में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में बच्चों को अस्पताल भेजा गया. जानकारी के मुताबिक, ये मामला, राजकीय उच्च माध्यमिक का है. यहां स्कूल में बने, पोषहार में बच्चों ने छिपकली निकलने की बात कही.

करीब डेढ़ दर्जन बच्चों को जी मचलने, उल्टी, घबराहट की शिकायत होने पर अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.सीबीईओ स्तर पर जांच करवाई जा रही है.जिला परिषद सीईओ नरेंद्र सिंह राजपुरोहित मौके पर पहुंचे.एडीईओ हरिशंकर शर्मा ने कहा मामले की गंभीर है, दोषियों के विरुद्ध एक्शन विभाग लेगा.अंतिम बच्चा खाना खा रहा था, उसने दाल में छिपकली निकलने की शिकायत की.

आज शुक्रवार को दोबड़ा स्थित गवर्मेंट स्कूल में पोषाहार में उड़द की दाल बनाई थी.कक्षा 1 से 8 के बच्चों को खिलाई गई.कक्षा 6 के छात्र सुरेंद्र को छिपकली का पिछला हिस्सा दिखाई दिया. जिन जिन बच्चों खाना खाया उन्हे घबराहट होने लगी.अपने अपने अभिभावकों को इस घटना से अवगत कराया. तबियत बिगड़ने पर छात्र छात्राओं को अभिभावक डग सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे.जंहा उनका उपचार कराया.

16 बच्चे अस्पताल पहुंचे थे.गांव के लोगों अभिवकों ने कहा बच्चों की जान को कुछ हो जाता तो स्कूल प्रबंधन उसका जिम्मेदार होता, आज के मामले की विपक्ष जांच होनी चाहिए.ADEO ने कहा बच्चों को तबियत ठीक होने डॉक्टर की राय पर एक एक करके घर भेजे जा रहे है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close