विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 08, 2023

पक्षियों से अनाज को बचाने के लिए वेयरहाउस में बिछाया गया जाल, फंस गया 5 फीट का कोबरा

कुछ दिन पहले तोते के पिंजरे में कोबरा कैद हो गया था और आज रामपुर क्षेत्र के एक वेयर हाउस में पक्षियों से अनाज को बचाने के लिए लगाए गए जाल में कोबरा आ फंसा.

Read Time: 2 min
पक्षियों से अनाज को बचाने के लिए वेयरहाउस में बिछाया गया जाल, फंस गया 5 फीट का कोबरा

राजस्थान के कोटा में इन दिनों सांपों की दस्तक रिहायशी इलाकों में लगातार देखी जा रही है. कभी किसी के घर में कोबरा फन फैलाए बैठा दिखता है तो कहीं अन्य प्रजातियों के साथ भी बारिश के इस मौसम में रिहायशी इलाकों में लगातार नजर आ रहे हैं. राहत की बात यह है कि कोटा में स्नेक कैचर उनका सुरक्षित रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ रहे हैं लेकिन कोबरा सांप ऐसी जगहों पर भी दस्तक दे रहा है, जहां  किसी को उम्मीद नहीं होती.

कुछ दिन पहले तोते के पिंजरे में कोबरा कैद हो गया था और आज रामपुर क्षेत्र के एक वेयर हाउस में पक्षियों से अनाज को बचाने के लिए लगाए गए जाल में कोबरा आ फंसा. दरअसल, रामपुर स्टेट वेयर हाउस में गेहूं की बोरियों का स्टॉक रखा था. पक्षियों द्वारा बोरियों को काटकर कई दिनों से नुकसान पहुंचाया जा रहा था. ऐसे में वेयर हाउस के मालिक ने पक्षियों से अनाज बचाने के लिए वहां एक जाल लगा दिया जिससे पक्षियों से तो अनाज का बचाव हो गया लेकिन कोबरा सांप के जाल में फंस जाने से कर्मचारियों में हड़कंप मच गया.

कोबरा सांप जाल में बुरी तरह से फंसा दिखा अपने आप को बाहर निकालने की कोशिश में वो जाल में उलझता चला गया. स्नेक कैचर रॉकी डेनियल ने बताया कि कोबरा सांप के जाल में फंसे होने की सूचना पर मौके पर पहुंचे थे. कोबरा को सुरक्षित निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. करीब 5 फीट का कोबरा जाल से बमुश्किल बाहर निकला और फिर उसको जंगल में सुरक्षित रिलीज कर दिया गया.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close