विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 08, 2023

जी20 समिटः दिल्ली पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, PM मोदी के साथ द्विपक्षीय बातचीत शुरू

जी20 समिट में भाग लेने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन भारत पहुंच चुके हैं.प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति बाइडेन के बीच द्विपक्षीय बातचीत शुरू हो गई है

Read Time: 2 min
जी20 समिटः दिल्ली पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, PM मोदी के साथ द्विपक्षीय बातचीत शुरू
दिल्ली पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन.

US President Joe Biden India Visit for G20 Summit: जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन भारत पहुँच गए हैं. उन्हें एयरपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने रिसीव किया. राष्ट्रपति बाइडेन का यह पहला भारत दौरा है. बाइडेन थोड़ी ही देर में प्रधानमंत्री मोदी से PM आवास पर द्विपक्षीय मुलाक़ात करेंगे. अमेरिका के NSA जेक सुलिवन ने बताया की, इस दौरान भारत और अमेरिका के बीच सिविल न्यूक्लियर टेक्नोलॉजी,छोटे मॉड्यूलर परमाणु रिएक्टर पर समझौता हो सकता है. 

ग़ौरतलब है कि बाइडेन भारत का दौरा करने वाले 8वें अमेरिकी राष्ट्रपति हैं. व्हाइट हाउस ने एक बयान जारी किया है. बयान में कहा गया है कि, दोनों देश रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध पर भी बात करेंगे.

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की द्विपक्षीय मुलाक़ात PM में आवास में शुरू हो गई है. कई अहम समझौतों पर नज़र है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close