विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 21, 2023

Rajasthan Congress Candidates List 2023: राजस्थान में कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, जानिए गहलोत-पायलट कहां से लड़ेंगे चुनाव

राजस्थान कांग्रेस की पहली लिस्ट में अशोक गहलोत, सचिन पायलट, गोविंद सिंह डोटायसरा, सीपी जोशी और दिव्या मदेरणा समेत कुल 33 उम्मीदवारों का नाम शामिल है.

Read Time: 2 min
Rajasthan Congress Candidates List 2023: राजस्थान में कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, जानिए गहलोत-पायलट कहां से लड़ेंगे चुनाव
अशोक गहलोत और सचिन पायलट (फाइल फोटो)

लंबे इंतजार के बाद कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इसे शेयर किया है. इस लिस्ट में 33 उम्मीदवारों के नामों को शामिल किया गया है. लिस्ट के अनुसार, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरदारपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे. जबकि कांग्रेस विधायक सचिन पायलट को टोंक से टिकट मिला है. वहीं, गोविंद सिंह डोटासरा को लक्ष्णणगढ़ से टिकट दिया गया है.

वहीं, नोहर से अमित चाचाण, कोलायत से भंवर सिंह भाटी, सादुलपुर से कृष्णा पूनिया, सुजानगढ़-एससी से मनोज मेघवाल, मंडावा से रीता चौधरी, विराटनगर से इंद्राज सिंह गुर्जर, मालवीय नगर से डॉ अर्चना शर्मा, सांगानेर से पुष्पेंद्र भारद्वाज, मुंडावर से ललित कुमार यादव, अलवर ग्रामीण-SC से टीकाराम जूली, सिकराय-SC से ममता भूपेष, सवाई माधोपुर से दानिश अबरार, लाडनूं से मुकेश भाकर, डीडवाना से चेतन सिंह चौधरी, जायल-SC से मंजू देवी, डेगाना से विजयपाल मिर्धा, परबतसर से रामनिवास गवारिया, ओसियान से दिव्या मदेरणा, जोधपुर से मनीषा पनवार को टिकट दिया गया है.

कांग्रेस ने वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र से प्रीति गजेंद्र सिंह शेखावत को टिकट दिया है. इनके अलावा विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को नाथद्वारा से टिकट दिया गया है. जबकि लूनी से महेंद्र विश्नोई, बायतू से हरीश चौधरी, डूंगरपुर-ST से गणेश गोघरा, बागीदौरा-ST से महेंद्र जीत सिंह मालवीय, कुशलगढ़-ST से रमिला खड़िया, प्रतापगढ़-ST से रामलाल मीना, भीम से सुदर्शन सिंह रावत, मांडलगढ़ से विवेक धाकड़ को टिकट दिया गया है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close