विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: अंडर पास में भरा पानी तो रेलवे ट्रैक के ऊपर से टेंपो निकालने लगा ड्राइवर, तभी आ गई ट्रेन

राजस्थान में कल दोपहर से तेज बारिश का दौर जारी है. इस कारण कुछ जगहों पर रेलवे अंडर पास में बारिश का पानी जमा हो गया है. इसी के चलते पाली में एक टेंपो ड्राइवर रेलवे ट्रैक के ऊपर से क्रॉसिंग की कोशिश कर रहा था, लेकिन तभी वहां ट्रेन आ गई.

Read Time: 2 min
Rajasthan: अंडर पास में भरा पानी तो रेलवे ट्रैक के ऊपर से टेंपो निकालने लगा ड्राइवर, तभी आ गई ट्रेन
ट्रैक पर खड़े टेंपो से टकराई ट्रेन.

Rajasthan News: राजस्थान के पाली जिले से शनिवार को एक ऐसी खबर सामने आई जिसने सभी को हैरान कर दिया. यहां एक टेंपो के कारण आज बड़ा रेल हादसा हो जाता, जो ट्रेन ड्राइवर की सूझबूझ से टल गया. बताया जा रहा है कि बारिश के बाद जिले के एक अंडर पास में पानी भर गया था. जब यह टेंपो ड्राइवर वहां से नहीं निकल पाया तो उसने रेलवे ट्रैक के ऊपर से क्रॉसिंग करने का फैसला किया. तभी उस ट्रैक पर ट्रेन आ गई.

ट्रेन आता देख भाग गया ड्राइवर

ट्रेन को आता देख टेंपो ड्राइवर घबरा गया और रेलवे ट्रैक के बीच खड़े अपने टेंपो को वहीं छोड़कर अपनी जान बचाने के लिए भाग गया. लेकिन ट्रेन के लोको पायलट ने ट्रैक के ऊपर टेंपो को देख लिया, जिसके बाद उसने सूझबूझ दिखाते हुए ट्रेन के इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए. लेकिन ट्रेन की स्पीड होने के कारण ट्रेन ने टेंपो को चपेट में ले लिया. गनीमत रही कि किसी भी प्रकार का बड़ा हादसा नहीं हुआ. हालांकि टेंपो की एक साइड क्षतिग्रस्त हो गई. 

पैसेंजर्स ने मिलकर ट्रैक से हटाया टेंपो

जानकारी के मुताबिक, ये हादसा जोधपुर से रानीखेत को जाने वाली रानीखेत एक्सप्रेस ट्रेन से हुआ. मारवाड़ जंक्शन से करीब 3 किलोमीटर दूर चवाड़िया अंडरब्रिज के पास रेलवे ट्रैक के बीच टेंपो होने से आज बड़ा रेल हादसा हो सकता था, जो लोको पायलट की सावधानी और सूझबूझ से टल गया. हादसे के बाद ट्रेन के पैसेंजर्स और ग्रामीणों ने मिलकर टेंपो को रेलवे ट्रैक से हटाया और इसके बाद ट्रेन आगे रवाना हुई. घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे इंजीनियर विंग के अधिकारी सहित कई लोग मौके पर पहुंच गए और टेंपो के ड्राइवर की तलाश करने लगे.

ये भी पढ़ें:- इंदिरा रसोई के अनुदान पर गरमाई सियासत, CM शर्मा से गहलोत बोले- 'गरीब की इस योजना पर...'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close