विज्ञापन
Story ProgressBack

श्री सांवलिया सेठ मंदिर: डेढ़ महीने में 13 करोड़ रुपये का दान, सोने-चांदी की गिनती अभी बाकी

श्री सांवलिया सेठ मंदिर बहुत प्रसिद्ध हैं जहां मन्नत पूरी होने पर श्रद्धालु हर महीने करोड़ों रुपये का दान करते हैं, जिसकी गिनती समय-समय पर होती रहती है.

Read Time: 3 mins
श्री सांवलिया सेठ मंदिर: डेढ़ महीने में 13 करोड़ रुपये का दान, सोने-चांदी की गिनती अभी बाकी
मंदिर के दान पात्र में निकली धनराशि.

Rajasthan News: राजस्थान के प्रख्यात कृष्ण धाम श्री सांवलिया सेठ मंदिर (Shri Sanwaliya Seth Mandir) का डेढ़ माह बाद होली (Holi) पर दानपात्र खोला गया. दो चरणों में हुई गिनती में अब तक 13 करोड़ एक लाख 80 हज़ार रुपए की ही गिनती हो सकी. दानपात्र से निकले सोना-चांदी समेत नकदी की गिनती बाकी है, जो आज की जा रही है. श्री सांवलिया सेठ के राजभोग आरती के बाद मन्दिर मण्डल प्रशासन व सदस्यों की मौजूदगी में दानपात्र खोला गया, और गिनती की जा रही है.

स्ट्रांग रूम में रखे गए नोटों के बंडल

दरअसल, श्री सांवलिया सेठ के यहां प्रतिदिन हजारों श्रद्धालुओं के आने का तांता लगा रहता है. करीब डेढ़ माह बाद 24 मार्च को मंदिर का दानपात्र खोला गया. इस दिन बैंक कर्मियों का अवकाश होने के चलते मन्दिर मण्डल के सदस्यों दानपात्र से निकली राशि की गिनती की और नोटों के बंडल बनाए. पहले चरण की गिनती में करीब 4 करोड़ रुपए नोटों की गिनती हो सकी. नोटों के बंडल को स्ट्रॉन्ग रूम में कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया. मंगलवार को दूसरे चरण की गिनती शुरू हुई. दोनों दिनों में 13 करोड़ एक लाख 80 हज़ार रुपए के नोटों की गिनती हो सकी. 

दान पात्र से निकली धनराशि गिनते हुए मंदिर मंडल के सदस्य.

दान पात्र से निकली धनराशि गिनते हुए मंदिर मंडल के सदस्य.
Photo Credit: NDTV Reporter

हर महीने दान पात्र में करोड़ों रुपये

मन्दिर मण्डल के अध्यक्ष भैरु लाल गुर्जर ने बताया कि दानपात्र से निकले सोने चांदी व भेंट कक्ष में मिले सोने-चांदी का तौल नोटों की गिनती के बाद किया जाएगा. श्रीसांवलिया सेठ के दरबार में प्रतिदिन देशभर से श्रद्धालु यहां दर्शन करने आते हैं और अपनी मन्नत के अनुसार चढ़ावा चढ़ाते हैं. मन्दिर मण्डल की ओर से यहां आने वाले श्रद्धालुओं के लिए कई इंतजाम किए हैं. दो दिन पूर्व ही मन्दिर में फूल डोल महोत्सव का आयोजन भी हुआ. इस दौरान भक्तों ने जमकर होली खेली. आपको बता दें कि श्री सांवलिया सेठ मंदिर बहुत प्रसिद्ध हैं जहां मन्नत पूरी होने पर श्रद्धालु हर महीने करोड़ों रुपये का दान करते हैं, जिसकी गिनती समय-समय पर होती रहती है.

ये भी पढ़ें:- राहुल कस्वां ने दाखिल किया नामांकन, NDTV से बोले- 'चूरू से होगी कांग्रेस की जीत की होगी शुरुआत'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सोशल मीडिया पर क्यों ट्रेंड कर रहा 'CM की रेट 1 लाख में सेट', जानें पूरा मामला
श्री सांवलिया सेठ मंदिर: डेढ़ महीने में 13 करोड़ रुपये का दान, सोने-चांदी की गिनती अभी बाकी
Chittorgarh: Education Department has handed over the future of children to the soul, is on duty to check the answer sheets
Next Article
Chittorgarh: राजस्थान में 'आत्मा' के हवाले किया गया बच्चों का भविष्य, आंसर सीट जांचने में लगी ड्यूटी
Close
;