विज्ञापन
Story ProgressBack

इंडियन ऑयडल' सेकंड रनर अप पीयूष पंवार पहुंचे जोधपुर, NDTV से साझा की सफर और संघर्ष की कहानी

Indian Idol Runner Up Reaches Jodhpur: इंडियन आइडल में फाइनल राउंड तक पहुंचकर प्रदेश ही नहीं, मारवाड़ नाम भी रोशन कर चुके पीयूष पंवार ने अपनी परफॉर्मेंस के जरिए सभी जजों का दिल जीत लिया. सेकंड रनर अप रहे पुरस्कार में 5 लाख रुपए और वर्ल्ड टूर और 2 वर्ष का कांट्रैक्ट भी मिला है.

Read Time: 3 min
इंडियन ऑयडल' सेकंड रनर अप पीयूष पंवार पहुंचे जोधपुर, NDTV से साझा की सफर और संघर्ष की कहानी
रियलिटी शो में सेकेंड रनर अप रहे राजस्थान के पीयूष पंवार

Indian Idol Second Runner Up: टीवी रियलिटी शो 'इंडियन ऑयडल' के 14वें सीजन में सेकेंड रनर अप रहे राजस्थान के पीयूष पंवार को मंगलवार को जोधपुर पहुंचे. सेकेंड रनर बनने के बाद सीधे प्लाइट लेकर ननिहाल पहुंचे पीयूष का जोधपुर एयरपोर्ट पर गर्म जोशी के साथ स्वागत किया गया.

इंडियन आइडल में फाइनल राउंड तक पहुंचकर प्रदेश ही नहीं, मारवाड़ नाम भी रोशन कर चुके पीयूष पंवार ने अपनी परफॉर्मेंस के जरिए सभी जजों का दिल जीत लिया. सेकंड रनर अप रहे पुरस्कार में 5 लाख रुपए और वर्ल्ड टूर और 2 वर्ष का कांट्रैक्ट भी मिला है.

एक सामान्य परिवार से आने वाले पीयूष पवार के पिता बालोतरा में स्थित नगर पालिका में कर्मचारियों के रूप में कार्यरत है. पीयूष को संगीत की साधना विरासत में मिली. मशूहर रियलिटी शो इंडियन ऑयडल में सेकेंड रनर अप रहे पीयूष प्लाइट लेकर सीधा जोधपुर स्थित अपने ननिहाल पहुंचे.

मूल रूप से जोधपुर से आने वाले पीयूष पंवार की प्रारंभिक शिक्षा भी जोधपुर में ही हुई. वहीं, जोधपुर के जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय से भी संगीत विषय में स्नातक की पढ़ाई की है.जोधपुर पहुंचने पर पीयूष पंवार ने एनडीटीवी राजस्थान से एक्सक्लूसिव बातचीत की.

जोधपुर में जन्में पीयूष पंवार ने कहा कि उनके जोधपुर से संगीत की शुरुआत हुई है, इसलिए सबसे पहले जोधपुर की फ्लाइट पकड़कर वो ननिहाल पहुंचे हैं. अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता,दादी-नानी और अपने गुरूओं को देते हुए पीयूष ने बताया कि संगीत की दुनिया में जर्नी गुरू रोशन भारती से आसान हुईं.

सेकेंड रनर अप ट्रॉफी चूमते हुए पीयूष पंवार

सेकेंड रनर अप ट्रॉफी चूमते हुए पीयूष पंवार

अपने सफर चैलेंजिंग बताते हुए पीयूष पंवार ने कहा कि रियलिटी शो में उन्हें कई अलग-अलग तरह के गाने दिए गए, जिसमें काफी मुश्किलें भी आईं, लेकिन उन्होंने हंसते-हंसते सभी मुश्किलों को पार करने का प्रयास किया और उसी का परिणाम है कि आज मैं इस मुकाम पर पहुंच पाया हूं.

विरासत में मिले संगीत पर चर्चा करते हुए पीयूष पंवार ने बताया कि उनका परिवार संगीत से जुड़ा रहा हैं. संगीत की दुनिया में कदम रखने वाले युवा पीढ़ी को संदेश देते हुए पीयूष ने कहा, रियाज और सतत प्रयास से ही सपना पूरा होता है, जिसमें  गुरूओं और माता-पिता का सम्मान और आशीर्वाद बहुत जरूरी है.

ये भी पढ़ें-BB17 Winner: मुनव्वर फारूकी बने बिग बॉस 17 के विजेता, फर्स्ट रनर अप रहे अभिषेक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close