विज्ञापन
Story ProgressBack

Kota Student Missing: कोटा से 8 दिन में 2 कोचिंग छात्र लापता, परिजनों ने राजस्थान-एमपी बॉर्डर जाम करने की दी चेतावनी

कोटा से लापता कोचिंग छात्र के परिजनों का धैर्य अब जवाब देने लगा है. परिजनों ने राजस्थान-एमपी बॉर्डर पर चक्काजाम आंदोलन करने की चेतावनी दी है. परिजन एमपी से कोटा में आकर डेरा डाले हुए हैं.

Read Time: 3 mins
Kota Student Missing: कोटा से 8 दिन में 2 कोचिंग छात्र लापता, परिजनों ने राजस्थान-एमपी बॉर्डर जाम करने की दी चेतावनी

Kota News: देश भर में इंजीनियरिंग और मेडिकल की प्रतियोगी  परीक्षा की कोचिंग के लिए जाने जाने वाला कोटा पिछले कुछ दिनों से लगातार सुर्खियों में है. कोचिंग स्टूडेंट के सुसाइड मामलों के बाद अब छात्रों के लापता होने के मामले सामने आ रहे हैं और कोटा पुलिस लापता छात्रों को तलाश करने में नाकाम साबित हो रही है. शहर जवाहर नगर इलाके में स्टूडेंट से जुड़े मामलों में बढ़ोतरी हो रही है. पिछले 8 दिन में एक कोचिंग छात्र का अब तक पता नहीं लगा, वहीं एक और कोचिंग छात्र लापता होने का मामला सामने आया है, जिसके बारे में पुलिस पूरी जानकारी दबाकर बैठी हुई थी. 

6 दिन से लापता है पीयूष

यूपी के बुलन्दशहर निवासी कोचिंग छात्र पीयूष कपासिया पिछले 6 दिन से लापता है. परिजनों का आरोप है कि पुलिस उनका सहयोग नहीं कर रही है. अब तक पुलिस छात्रों को तलाश नहीं कर पाई है. बुलन्दशहर निवासी महेशचंद ने बताया कि उनका बेटा पीयूष कपासिया इन्द्रा विहार के होस्टल चंद्रकला से 13 फरवरी से लापता है. पीयूष कोटा में पिछले 2 साल से जेईई मेंस की तैयारी कर रहा है. 13 फरवरी को उसकी मां से पीयूष की बात हुई थी. उसके बाद से उसकी मां ने उसे फोन मिलाया तो उसने फोन नहीं उठाया. कई बार फोन किया, लेकिन जब पीयूष ने फोन नहीं उठाया और बाद में फोन बंद हो गया तो घर वालों को चिंता हुई. बार-बार फोन करते रहे लेकिन उसकी तरफ से कोई जवाब नहीं मिला. इसके बाद जवाहर नगर थाने में रिपोर्ट दी गई लेकिन छात्र का कोई सुराग नहीं लगा.

Kota Student Missing

Kota Student Missing
Photo Credit: NDTV Reporter

बॉर्डर जाम करने दी चेतावनी

कोटा से लापता कोचिंग छात्र के परिजनों का धैर्य अब जवाब देने लगा है. परिजनों ने राजस्थान-एमपी बॉर्डर पर चक्काजाम आंदोलन करने की चेतावनी दी है. परिजन एमपी से कोटा में आकर डेरा डाले हुए हैं. पिछले  8 दिन से लापता छात्र रचित एमपी के राजगढ़ का निवासी है और कोटा में रहकर जेईई की तैयारी कर रहा है. ड्रोन की मदद के बाद डॉग स्क्वायड की टीमें भी चंबल नदी के किनारे और जंगल में तलाश की, लेकिन अब तक कोई सुराग हाथ नहीं लग पाया. पिता ने लापता बेटे के पोस्टर छपवा कर कोटा के आसपास के हाईवे ग्रामीण क्षेत्र में लगाए हैं. पिता सहित अन्य परिजन कोटा में बेटे की तलाश में जुटे हैं.

जांच में जुटे 100 अधिकारी

लापता छात्र की तलाश के लिए न केवल ड्रोन की मदद ली जा रही है, बल्कि डॉगस्क्वायड की मदद से भी जंगल के चप्पे चप्पे को छाना जा रहा है. पुलिस, आरएसी, होमगार्ड, एसडीआरएफ व निगम के गोताखोरो सहित 100 अधिकारियों, कर्मचारियों व पुलिस कर्मियों की टीम इस तलाशी अभियान में लगी हुई है. गरडिया महादेव मंदिर से 200 मीटर दूरी पर रचित का बैग, चप्पल, मोबाइल, पावर-बैंक, कमरे की चाबी, एक चाकू, रस्सी सहित अन्य सामान मिला था. जिस इलाके में छात्र लापता हुआ इस इलाके में लेपर्ड, भालू, जरक, सियार सहित अन्य जानवर रहते हैं. जिसके कारण हर वक्त जान का खतरा बना रहता है. इसलिए 8 दिनों बाद भी कोई सुराग नहीं लग पाने पर अब परिजनों को अनहोनी की आशंका भी सता रही है.

ये भी पढ़ें:- कोटा में एक और कोचिंग छात्र हुआ लापता, हॉस्टल से निकलने के बाद वापस नहीं आया युवराज, फिर पहुंचा...

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
India Post Bharti 2024: डाक विभाग में 10वीं पास के लिए बंपर भर्ती, 44 हजार पदों के लिए आवेदन शुरू
Kota Student Missing: कोटा से 8 दिन में 2 कोचिंग छात्र लापता, परिजनों ने राजस्थान-एमपी बॉर्डर जाम करने की दी चेतावनी
Father's death shown in an accident for Rs 50 lakh, compassionate appointment taken in Banswara
Next Article
बांसवाड़ा: 50 लाख रुपये के लिए पिता की एक्सीडेंट में दिखा दी मौत, ले ली अनुकंपा नियुक्ति; पुत्र समेत 3 गिरफ्तार
Close
;