विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 08, 2023

भरतपुर में एनकाउंटर, ज्वैलर साहिल की हत्या करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार, 2 को लगी गोली

घटना को अंजाम देने के लिए 26 और 27 को रेकी की, जिसके बाद आरोपी 27 अक्टूबर को आगरा गए वहां प्लान के अनुसार बाइक चोरी की और 28 अक्टूबर को ज्वैलर की हत्या कर लूट की वारदात को अंजाम दिया.

Read Time: 5 min
भरतपुर में एनकाउंटर, ज्वैलर साहिल की हत्या करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार, 2 को लगी गोली
गिरफ्तार आरोपी
BHARTPUR:

भरतपुर के बयाना थाना इलाके में 28 अक्टूबर की शाम एक स्वर्ण कारोबारी की गोली मारकर हत्या करने के मामले पुलिस ने 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. आरोपी ज्वैलर से दो बैग लूट कर भाग गए थे. बुधवार को आरोपियों के पकड़ने के दौरान पुलिस और आरोपियों की मुठभेड़ भी हुई, जिसमें दो बदमाशों के पैर में गोली लगी है. गिरफ्तार मुख्य आरोपी श्यामवीर पर 23 मामले दर्ज हैं. श्यामवीर ने अपने बड़े भाई और भतीजे के साथ मिलकर साहिल की हत्या की थी.

एसपी मृदुल कच्छावा ने बताया कि ज्वैलर साहिल की हत्या के बाद बयाना कस्बे के करीब 100 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया. वारदात के उपयोग में ली गई एक पल्सर बाइक की पहचान की गई, जिसके बाद बयाना से बाहर जाने वाले रास्तों के सीसीटीवी कैमरों को खंगालेने के दौरान रुदावल रोड़ पर ब्रह्वाद के बाद घटना में ली गई पल्सर बाइक खड़ी हुई मिली. जांच करने पर पता लगा की बाइक चोरी की थी. जहां से बाइक चोरी हुई वहां से सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया. आगरा पुलिस की मदद से आरोपियों की पहचान हुई जिसके बाद भरतपुर पुलिस की अलग-अलग टीमें बनाकर आगरा पहुंचीं. 

मुठभेड़ के दौरान आरोपी को लगी गोली 

जब पुलिस की टीम मुख्य आरोपी श्यामवीर का पीछा कर रही थी तो, आरोपियों ने पुलिस की टीम पर फायर कर दिया. इस दौरान पुलिस ने भी आरोपियों पर फायरिंग की जिसमें श्यामवीर के हाथ और पैर में गोली लग गई है . पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर आरबीएम अस्पताल में भर्ती करवाया . पुलिस ने आरोपी से कट्टा और कारतूस बरामद किये हैं .

दूसरे आरोपी ने भी किया पुलिस पर फायर

मुख्य आरोपी श्यामवीर से पूछताछ से पुलिस को पता लगा कि दूसरा आरोपी बसेड़ी से बयाना की तरफ जा रहा है. बयाना थाना अधिकारी को आरोपी के घेराबंदी के निर्देश दिए गए. पुलिस को गढ़ीबाजना थाना इलाके में कोट पुलिया पर एक बाइक तेजी से आती हुई दिखाई दी. बाइक को रोकने की कोशिश की गई तो, बाइक चालक ने पुलिस पर फायरिंग कर दी, जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी आरोपी पर फायरिंग की जिससे आरोपी के दाहिने पैर में गोली लग गई . पुलिस ने आरोपी के से कट्टा, कारतूस बरामद किया है. वहीं आरोपी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

दो आरोपी सगे भाई, रिश्तेदार के घर बनाई लूट की योजना 

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी श्यामवीर और सुखवीर सगे भाई हैं. कान्हा इनका भतीजा है. जिनके खिलाफ आगरा के अलग-अलग थानों में लूट, डकैती, गैंगस्टर, अवैध हथियार के कई मामले दर्ज हैं. तीनों आदतन अपराधी हैं. आरोपियों ने अपने यूपी और एमपी के साथियों के साथ मिलकर 25 अक्टूबर को अपने रिश्तेदार आकाश निवासी खोहकला थाना महुआ जिला दौसा के यहां रुक कर सर्राफा व्यापारी को लूटने का प्लान बयाना था.

दो दिन रैकी की तीसरे दिन घटना को दिया अंजाम 

घटना को अंजाम देने के लिए 26 और 27 को रेकी की, जिसके बाद आरोपी 27 अक्टूबर को आगरा गए वहां प्लान के अनुसार बाइक चोरी की और 28 अक्टूबर को ईको वैन और चोरी की बाइक से बयाना आये. ईको वैन को ब्रह्वाद फाटक के पास खड़ा कर दिया. जिसके बाद आरोपी पल्सर से बयाना पहुंचे और घटना को अंजाम देने के बाद पल्सर से ब्रह्वाद फाटक पर पहुंचे. बाइक को सड़क किनारे पटक कर ईको कार से फरार हो गए.

क्या था पूरा मामला

28 अक्टूबर की शाम 7 बजे करीब साहिल उर्फ़ सन्नी (27) अपनी ज्वैलर की दुकान बंद करके घर आ रहा था तो, जैसे ही साहिल अपने घर छिपी गली के पास पहुंचा. तभी तीन बदमाशों ने साहिल के हाथ में लगे बैग को छीनने की कोशिश की, साहिल के पास एक लेपटॉप का बैग था दूसरे बैग में 37 हजार रूपये और दो सोने की चैन थी. इस दौरान साहिल और बदमाशों के बीच छीना झपटी हुई. तभी उसमें से एक बदमाश ने साहिल के गोली मार दी, और दोनों बैग लेकर फरार हो गए. इतने में मौके पर चीख पुकार मच गई. कुछ दूरी पर साहिल का मकान था. साहिल के परिजन तुरंत मौके पर पहुंचे और उसे अस्पताल लेकर जाया गया. जहां साहिल को मृत घोषित कर दिया.

यह भी पढ़ें- दौसा के महवा में लोक परिवहन सेवा की बस से 50 लाख का सोना बरामद, छानबीन जारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close