विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 08, 2023

राजस्थान में लोक परिवहन की बस से 50 लाख रुपए की सोने की ईंट जब्त, आखिर कौन ले जा रहा था इसे?

राजस्थान में चुनाव को लेकर प्रशासन विशेष चौकसी बरत रहा है. इसी कड़ी में बुधवार को पुलिस और सीआरपीएफ की ज्वाइंट टीम को एक बस से 50 लाख रुपए की सोने की एक ईंट मिली.

Read Time: 3 min
राजस्थान में लोक परिवहन की बस से 50 लाख रुपए की सोने की ईंट जब्त, आखिर कौन ले जा रहा था इसे?
दौसा में लोक परिवहन की बस से जब्त 50 लाख रुपए की सोने की ईंट. राजस्थान चुनावः 396 उम्मीदवारों के नामांकन खारिज, स्क्रूटनी में 3037 नामांकन मिले सही राजस्थान चुनावः 396 उम्मीदवारों के नामांकन खारिज, स्क्रूटनी में 3037 नामांकन मिले सही

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के बीच बेनामी संपत्ति, कैश और मादक पदार्थों की जब्ती का सिलसिला जारी है. बुधवार को दौसा जिले की महुवा थाना क्षेत्र में एक लोक परिवहन बस से 50 लाख से अधिक की सोने की ईंट जब्त हुई. पुलिस अधिकारी ने बतााय कि  विधानसभा चुनावों को लेकर आदर्श आचार संहिता को ध्यान में रखते हुए भरतपुर रोड पर नेशनल हाईवे 21 स्थिति टीकरी मोड पर चल रही नाकाबंदी की कार्रवाई के दौरान पुलिस ने एक लोक परिवहन बस की जांच के दौरान कपड़े में लिपटे हुए 50 लाख से अधिक कीमत की सोने की ईंट को जप्त करने में सफलता हासिल की है.

जानकारी के अनुसार बुधवार को भरतपुर से जयपुर की ओर जा रही लोक परिवहन सेवा की बस को महुवा के टिकरी मोड रुकवा कर सीआरपीएफ और पुलिस की संयुक्त टीम ने जांच की तो बस के अंदर कुर्सी के ऊपर केबिन में कपड़े में लिपटी रखी 856 ग्राम सोने की ईट को देखकर पुलिस के भी होश फाख्ता हो गए.

पुलिस ने बस में मौजूद यात्रियों से सोने की ईंट के बारे में जानकारी चाही लेकिन किसी ने भी उस ईंट को अपनी होना स्वीकार नहीं किया. बताया गया कि महुआ थाने के रामचंद्र एसआई, मुकेश हेड कांस्टेबल, महेश कांस्टेबल, बने सिंह कांस्टेबल, वीरेंद्र कांस्टेबल, नरेश कांस्टेबल सहित अन्य पुलिस जाब्ता एवं सीआरपीएफ जवान मौजूद रहे. 

हेड कांस्टेबल मुकेश चौधरी ने जांच के दौरान सोने की ईंट को अपने कब्जे में लिया और संबंधित अधिकारियों को उसकी जानकारी दी. संबंधित अधिकारी हरिओम मीना ने बताया कि जयपुर नंबर की बस से सोने की ईंट जब्त की और उसे रवाना कर दिया है. ईंट के बारे में विधिवत जांच की जाएगी. उधर पुलिस ने सोने की ईंट को जब्त कर बस को रवाना कर दिया है. लोक परिवहन बस से 50 लाख रुपए की सोने की ईंट ले जाने की खबर बाहर आते ही आग की तरह फैली और लोग तरह-तरह की चर्चाएं करते नजर आएं. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान चुनावः 396 उम्मीदवारों के नामांकन खारिज, स्क्रूटनी में 3037 नामांकन मिले सही

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close