विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 28, 2023

डूंगरपुर में कार से 300 किलो चांदी और 24 लाख रुपए कैश जब्त, गुप्त केबिन में छिपाकर ले जा रहे दो गिरफ्तार

राजस्थान के डूंगरपुर जिले से पुलिस ने गुरुवार को एक कार से 300 किलो सोना और 24 लाख रुपए कैश जब्त किए है. पुलिस ने इस मामले में दो कार सवारों को भी गिरफ्तार किया है.

Read Time: 3 min
डूंगरपुर में कार से 300 किलो चांदी और 24 लाख रुपए कैश जब्त, गुप्त केबिन में छिपाकर ले जा रहे दो गिरफ्तार
300 किलो चांदी और 24 लाख रुपए कैश के साथ गिरफ्तार आरोपी.

राजस्थान में चुनाव से पहले कैश की आवाजाही पर सख्त मुस्तैदी बरती जा रही है. बीते कुछ दिनों में राज्य के अलग-अलग जिलों से बड़ी मात्रा में कैश बरामदगी की गई है. इसी कड़ी में अब गुरुवार को डूंगरपुर जिले से पुलिस ने एक कार से 300 किलो चांदी और 24 लाख रुपए कैश जब्त किए. पुलिस ने इस मामले में कार सवार दो लोगों को गिरफ्तार किया है. जिनसे पूछताछ की जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार डूंगरपुर जिले के बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र में पुलिस ने गुरुवार सुबह एक कार से 300 किलो चांदी और 24 लाख रुपये की नकदी बरामद की है.

पुलिस ने बताया कि कार सवार दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. डूंगरपुर एसपी कुंदन कवरिया ने बताया कि अवैध चांदी की तस्करी की सूचना के आधार पर रतनपुर सीमा पर नाकाबंदी के दौरान पुलिस दल ने एक कार को रोककर तलाशी ली तो इस मामले का खुलासा हुआ. 

एसपी ने बताया कि कार में एक गुप्त केबिन से 300 किलोग्राम अवैध चांदी और 24 लाख 19 हजार 640 रुपये की नकदी बरामद की. उन्होंने बताया कि कार सवार दो लोग गुजरात के राजकोट जा रहे थे. एसपी ने बताया कि इसकी सूचना आयकर विभाग और अन्य विभागों को दी गई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

कार से जब्त 300 किलो चांदी.

कार से जब्त 300 किलो चांदी.

कार से बरामद की गई चांदी की कीमत करीब ढ़ाई करोड़ रुपए बताई जा रही है. एसपी कुंदन कवरिया ने बताया कि मुखबिर से अवैध चांदी की तस्करी करने की सूचना मिली थी. इस पर बिछीवाड़ा थानाधिकारी मदनलाल के साथ पुलिस टीम ने राजस्थान गुजरात के रतनपुर बॉर्डर पर नाकाबंदी की गई थी.

इसी दौरान एक कार को रुकवाया. जिसमें ड्राइवर समेत 2 लोग बैठे हुए थे। दोनों ने आगरा से गुजरात के राजकोट ले जाना बताया. संतोषप्रद जवाब नहीं मिला जिससे कार की तलाशी ली इस दौरान कार की सीट के नीचे बने गुप्त केबिन में पैकेट छिपे हुए मिले. पुलिस ने पैकेट खोलकर देखा तो चांदी के साथ ही भारी मात्रा में नकदी थी. 

कार से बरामद कैश को गिनते पुलिस के जवान.

कार से बरामद कैश को गिनते पुलिस के जवान.

बताया गया कि ये लोग कार में गुप्त केबिन बनाकर उसमें ढ़ाई करोड़ रुपए की कीमत की 300 किलो चांदी छिपाकर ले जा रहे थे. पुलिस ने बताया कि कार से 24 लाख 19 हजार 640 रुपए का कैश जब्त किया है. पुलिस ने इस मामले में  अनिश पुत्र प्रभुदास साचौरा जामनगर गुजरात और रमेश भाई पुत्र देवराज निवासी राजकोट गुजरात को गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ें - चुनाव की तैयारियों के बीच सख्त हुई पुलिस, उदयपुर में गाड़ी से जब्त हुए 60 लाख रुपये

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close