विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 28, 2023

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच सख्त हुई पुलिस, उदयपुर में गाड़ी से जब्त हुए 60 लाख रुपये

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रात करीब नौ बजे आकस्मिक नाकाबंदी करवाई गई. नाकाबंदी के दौरान अवैध मादक पदार्थ, शराब पीकर वाहन चलाने वाले व्यक्तियों, अवैध नगदी, अवैध हथियारों की धर-पकड़ हेतु वाहनों की चेकिंग की गयी.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच सख्त हुई पुलिस, उदयपुर में गाड़ी से जब्त हुए 60 लाख रुपये

राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजनैतिक पार्टियों के साथ प्रशासन भी तैयारियों में जुट चुका है. चुनाव के नजदीक आते ही पार्टियों के प्रलोभन का दौर शुरू हो गया है. चुनाव के दौरान एहतियात बरतने के लिए और गैर कानूनी गतिविधियों को रोकने के लिए पुलिस ने जगह-जगह नाकेबंदी कर चेकिंग अभियान करने में जुटी है. इसी बीच उदयपुर में पुलिस कार्रवाई के दौरान एक कार से रात को 60 लाख रुपए नगद जब्त किए हैं.

रात में की गयी वाहनों की चेकिंग

उदयपुर के एसपी भुवन भूषण यादव ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रात करीब नौ बजे आकस्मिक नाकाबंदी करवाई गई. नाकाबंदी के दौरान अवैध मादक पदार्थ, शराब पीकर वाहन चलाने वाले व्यक्तियों, अवैध नगदी, अवैध हथियारों की धर-पकड़ हेतु वाहनों की चेकिंग की गयी. इस दौरान एक कार से 60 लाख रुपये की नगदी की गयी और करीब 250 दुपहिया वाहन एवं 100 से अधिक हल्के वाहनों की पड़ताल की गयी. धारा 185 एम वी एक्ट के तहत 4 कार्रवाई, धारा 60 पुलिस एक्ट के तहत 1 कार्रवाई धारा 207 एम पी एक्ट में कार जब्त की गई. 

कार के डिग्गी में मिला रुपयों से भरा डिब्बा

एसपी ने बताया कि शहर के पुलिस थाना प्रतापनगर की तरफ से बड़ी सफलता प्राप्त की है. दरअसल थाने के थानाधिकारी हिमांशु सिंह मय टीम द्वारा नाकाबंदी की जा रही थी. इसी दौरान एक i20 कार को रोककर चेक किया गया जिसमें कार की डिग्गी में एक संदिग्ध कागज का डिब्बा मिला. डिब्बे में 500 रुपए के 118 पैकेट और 200 के मिले 5 पैकेट मिला. कार चालक से डिब्बे के बारे में पूछा गया तो कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला.

उसमें 500 रुपए की 118 गड्डी, 200 रूपये की 5 गड्डी कुल 60 लाख रुपये मिले. वाहन मालिक विशाल मेहता से रुपयों के संबंध में कड़ाई से पूछताछ की गई तो रुपये कहां से लाया इस संबंध में वह कोई स्पष्ट जवाब नहीं दे पाया, उसके बाद पुलिस ने नगदी जब्त कर ली और मामले में पूछताछ कर रही है

यह भी पढ़ें: ICICI बैंक की भीमपुरा शाखा में 1.5 करोड़ का घोटाला, 29 लोगों की जमा राशि गायब, ऑडिट में खुलासा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close