विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 01, 2023

336 RAS, 3 IAS, 2 IPS का तबादला, बीजू जॉर्ज जोसेफ बने जयपुर के पुलिस आयुक्त

IPS के तबादलों में सरकार ने आनंद श्रीवास्तव की जगह वरिष्ठ IPS अधिकारी बीजू जॉर्ज जोसेफ को जयपुर का नया पुलिस आयुक्त नियुक्त किया है. श्रीवास्तव अब अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADG-कानून एवं व्यवस्था) होंगे.

Read Time: 2 min
336 RAS, 3 IAS, 2 IPS का तबादला, बीजू जॉर्ज जोसेफ बने जयपुर के पुलिस आयुक्त
अशोक गहलोत सरकार ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) के 336 अधिकारियों का तबादला भी किया है...
जयपुर:

राजस्थान सरकार ने राज्य में साल के आखिर में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव से पहले स्थानीय प्रशासनिक ढांचे में बड़ा फेरबदल करते हुए राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) के 336 अधिकारियों का तबादला किया है. प्रदेश सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के तीन अधिकारियों और भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के दो अधिकारियों का भी तबादला किया है. राज्य के कार्मिक विभाग ने सोमवार देर रात इस बारे में अलग-अलग आदेश जारी किए. इन तबादलों के तहत वरिष्ठ IPS अधिकारी बीजू जॉर्ज जोसेफ को जयपुर का नया पुलिस आयुक्त बनाया गया है.

कार्मिक विभाग के बीकानेर के संभागीय आयुक्त IAS भानु प्रकाश एटूरू को गृह विभाग के शासन सचिव के पद पर जयपुर स्थानांतरित कर दिया गया है. वहीं, वी. सरवन कुमार को गृह विभाग के शासन सचिव पद से हटाकर आयुक्त-विभागीय जांच पद पर तैनात किया गया है.

राजस्थान राज्य सहकारी संघ लिमिटेड (राजफेड) की प्रबंध निदेशक उर्मिला राजोरिया अब बीकानेर की नई संभागीय आयुक्त होंगी.

इसी तरह IPS के तबादलों में सरकार ने आनंद श्रीवास्तव की जगह वरिष्ठ IPS अधिकारी बीजू जॉर्ज जोसेफ को जयपुर का नया पुलिस आयुक्त नियुक्त किया है. श्रीवास्तव अब अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADG-कानून एवं व्यवस्था) होंगे. उधर, वर्ष 1995 बैच के IPS अधिकारी बीजू जॉर्ज जोसेफ अब तक पुलिस मुख्यालय में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADG) सतर्कता के पद पर तैनात थे. उल्लेखनीय है कि दिसंबर, 2018 में गहलोत सरकार के सत्ता में आने के तुरंत बाद श्रीवास्तव को जयपुर का पुलिस आयुक्त बनाया गया था.

वहीं, एक अन्य आदेश में सरकार ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) के 336 अधिकारियों का तबादला किया है. इसके तहत कई अतिरिक्त जिला खंड, उपखंड अधिकारी व जिला स्तर के अधिकारी बदले गए हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close