विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में पकड़े गए 500 के 40 हजार रुपये जाली नोट, शातिर तरीके से काम कर रहा था पूरा गैंग

अजमेर की सदर कोतवाली थाना पुलिस ने बाजार में जाली नोट चला रहे तीन बदमाशों को 40 हजार रुपए  जाली नोटों के साथ गिरफ्तार किया है.

Read Time: 3 mins
राजस्थान में पकड़े गए 500 के 40 हजार रुपये जाली नोट, शातिर तरीके से काम कर रहा था पूरा गैंग

Fake Currency in Rajasthan: राजस्थान में जाली नोटों का कारोबार चल रहा है. जिसका पर्दाफाश राजस्थान की पुलिस ने किया है. अपराधियों के पास से 500-500 रुपये के जाली नोट पकड़े गए हैं जो 40 हजार रुपये के है. पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. बताया जाता है कि गैंग अवैध हथियार और जाली नोटों की तस्करी करने वालों को सप्लाई करने वाले गैंग को पकड़ा गया है. यह घटना अजमेर की है. वहीं तीनों आरोपी अलवर जिले के हैं.

अजमेर की सदर कोतवाली थाना पुलिस ने बाजार में जाली नोट चला रहे तीन बदमाशों को 40 हजार रुपए  जाली नोटों के साथ गिरफ्तार किया है. जिला पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार विश्नोई ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस मुख्यालय के निर्देशन में चलाए जा रहे हैं विशेष अभियान के तहत मादक पदार्थ, अवैध हथियार और जाली नोटों की तस्करी करने वालों को चिन्हित करने और सप्लाई करने वाली गैंग का पर्दाफाश अजमेर पुलिस ने किया है. 

प्लास्टिक का खिलौने खरीदने के लिए दिये 500 के जाली नोट

एसपी देवेंद्र कुमार विश्नोई ने बताया कि 25 मई की रात को मदार गेट पुलिस चौकी पर व्यापारी सुरेश ने बताया कि उसकी दुकान पर तीन व्यक्ति आए, जिनमें से एक व्यक्ति ने प्लास्टिक का खिलौना खरीदा. खरीदारी के बदले  उसने 500 का नोट दिया. भीड़ ज्यादा होने के कारण बाद में जब उसे नोट को देखा तो नकली नोट होना ज्ञात हुआ. उसके बाद पुलिस की मदद से तीनों बदमाशों को मुंदरी मोहल्ले के बाजार से हिरासत में लिया गया. 

Latest and Breaking News on NDTV

तीनों के पास मिले 40 हजार रुपए के जाली नोट

तीनों बदमाशों को हिरासत में लेकर उनकी तलाशी ली गई जिसमें अलवर निवासी अब्बास के पास 500 के 45 जाली नोट, संतार खान के पास 25 और हासान उर्फ मौसम खान के पास 10 जाली नोट बरामद हुए. इस प्रकार तीनों के पास से कुल 40 हजार रुपए नकली भारतीय मुद्रा बरामद की गई. तीनों ही बदमाश को आज माननीय न्यायालय के समक्ष पेश कर रिमांड लिया गया. 

कैसे देते थे वारदात को अंजाम

शातिर तीनों बदमाश जो भारी मात्रा में जाली नोट अजमेर लेकर शहर में आए और अजमेर में दुकान दुकान घूम कर देखते हैं कि किस दुकान पर भीड़भाड़ है. जिस दुकान पर भीड़ भाड़ दिखाई देता है वहां से सामान खरीदने और जल्दबाजी में दुकानदार को जाली ₹500 का नकली नोट देकर बदले में असली नोट प्राप्त कर वहां से फरार हो जाते. दुकान पर भीड़ होने के कारण दुकानदार उन जाली नोटों के असली या नकली होने का फर्क महसूस नहीं कर पाता. तब तक तीनों बदमाश घटना को अंजाम देकर अपनी लोकेशन बदल देते थे. 

यह भी पढ़ेंः ACB Action: अलवर में ACB की बड़ी कार्रवाई, 2 डॉक्टर और एजेंट को 25 हजार रुपये घूस लेते किया गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: '6 महीने में गिर जाएगी NDA सरकार', सांसद भजनलाल जाटव ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी
राजस्थान में पकड़े गए 500 के 40 हजार रुपये जाली नोट, शातिर तरीके से काम कर रहा था पूरा गैंग
Sikar Nirjala Ekadashi devotees in Khatushyam temple for offer prayer in babashayam darbaar
Next Article
Sikar: निर्जला एकादशी पर खाटूश्याम में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब, धोक लगाकर मांगी सुख-समृद्धि की कामना की
Close
;