विज्ञापन
Story ProgressBack

बीकानेर: कर्ज से परेशान एक ही परिवार के 5 सदस्यों ने की खुदकुशी, पति-पत्नी सहित 3 बच्चों ने भी दी जान

बीकानेर के मुक्ता प्रसाद नगर इलाके के अंत्योदय नगर मोहल्ले में एक ही परिवार के पांच सदस्यों ने खुदकुशी कर ली. मामले की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस छानबीन में जुटी है.

Read Time: 3 min
बीकानेर: कर्ज से परेशान एक ही परिवार के 5 सदस्यों ने की खुदकुशी, पति-पत्नी सहित 3 बच्चों ने भी दी जान
बीकानेर में एक ही परिवार के 5 सदस्यों ने की खुदकुशी. प्रतीकात्मक तस्वीर

Bikaner News: राजस्थान के बीकानेर जिले से इस वक्त की एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां एक ही परिवार के 5 सदस्यों ने आत्महत्या कर ली है. मिली जानकारी के अनुसार यह परिवार कर्ज से परेशान था. ऐसे में पति-पत्नी सहित तीन बच्चों ने सामूहिक खुदकुशी करते हुए अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. 

मामले की जानकारी सामने आते ही आस-पास में सनसनी फैल गई. तुरंत मामले की सूचना पुलिस को दी गई. जिसके बाद एसपी सहित स्थानीय थाना से पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे. सभी शवों को कब्जे में लेकर हॉस्पिटल भेजा गया है. मामले की विस्तृत छानबीन की जा रही है. 

चार शव फंदे पर लटके मिले, एक नीचे पड़ा था

शुरुआती जानकारी के अनुसार यह घटना बीकानेर के मुक्ता प्रसाद नगर इलाके के अंत्योदय नगर मोहल्ले का है. सुसाइड करने वाले सभी सदस्य सोनी परिवार के हैं. कहा जा रहा है कि पहले चार लोगों ने फंदे से लटक कर सुसाइड किया. इसके बाद पांचवें ने जहर खाया है.
 

सूचना पर बीकानेर एसपी तेजस्विनी गौतम भी मौके पर पहुंची हैं. पांचों शव पीबीएम अस्पताल में रखवाए गए हैं. सुसाइ़ड करने वालों की पहचान हनुमान सोनी (45), उनकी पत्नी, 18 व 16 वर्ष के दो बेटों और 14 वर्ष की बेटी के रूप में हुई है. 


मामले में स्थानीय थानाधिकारी सुरेश कुमार ने बताया कि मुक्ता प्रसाद नगर थाना क्षेत्र के अंत्योदय नगर के रहने वाले हनुमान सोनी, उनकी पत्नी और तीन बच्चों ने गुरुवार दोपहर कथित तौर पर फदें से लटकर आत्महत्या कर ली. उन्होंने बताया कि सूचना पर मौके पर पहुंचे पुलिस दल को चार शव फदें से लटके मिले, जबकि एक शव जमीन पर पड़ा था.

18 व 16 साल के दो बेटे, 14 साल की बेटी सहित पति-पत्नी ने की खुदकुशी

कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि जो शव जमीन पर पड़ा था वह संभवत: फंदे से नीचे गिर गया होगा. उन्होंने बताया कि पांचों शवों को पोस्टमार्टम के लिये पीबीएम अस्पताल के मुर्दाघर में रखवाया गया है. थानाधिकारी ने बताया कि मृतकों की पहचान हनुमान सोनी (45) और उनकी पत्नी विमला (40), दो बेटे मोहित(18), ऋषि (16) और एक बेटी गुड़िया (14) के रूप में की गई है.

मकान मालिक ने घर से बदबू आने पर पुलिस को दी थी सूचना

उन्होंने बताया कि मकान मालिक के अनुसार घर से बदबू आने पर उन्होंने पुलिस को सूचित किया था. फिलहाल पुलिस सभी एंगल से मामले की जांच कर रही है. इधर इस घटना के बाद इलाके में सनसनी का माहौल है. हनुमान सोनी के रिश्तेदारों और अन्य परिजनों को भी मामले की सूचना दे दी गई है. इससे कयास लगाए जा रहे हैं कि इन लोगों ने सुसाइड पहले ही किया था. लेकिन मामले की जानकारी आज सामने आई. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close