विज्ञापन

Rajasthan: "राजस्थान में 6-7 नए जिले होंगे खत्म", बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ का बड़ा बयान

Rajasthan: राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि तुष्टिकरण की राजनीति के चलते नए जिले बनाए गए थे. कम से कम 6-7 जिले अवांछित थे जो बना दिए गए हैं. 

Rajasthan:  "राजस्थान में 6-7 नए जिले होंगे खत्म", बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ का बड़ा बयान
राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़

Rajasthan: राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले नए जिले बनाए गए. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने बड़ा बयान जारी किया है. उन्होंने कहा कि एक-एक विधानसभा के जिले बना दिए गए. दूदू, केकड़ी और सांचौर का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि आप ही बताइए यह किस तरह से वाजिब है. बनाई कमेटी ने इसका अध्ययन किया है. कई जिले हैं, जिनकी मांग वाजिब भी है, वो जिले रहेंगे, बाकी जिलों को हम समाप्त करेंगे. जिन जिलों की जरूरत नहीं है वह जिले क्यों बना दिए गए. मैं सोचता हूं कि वहां के जनप्रतिनिधियों को खुश करने के लिए तत्कालीन सरकार ने जिले बना दिए. नए जिले बनाने का लोग विरोध कर रहे हैं, जनता भी खुश नहीं है. 6-7 जिले ऐसे हैं जो खत्म किए जाएंगे. केवल तुष्टीकरण के लिए जिले बना दिए है.

भीलवाड़ा पहुंचे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ 1 दिन की प्रवास पर रविवार (8 सितंबर) सुबह भीलवाड़ा पहुंचे. रेल मार्ग से भीलवाड़ा पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष राठौर ने जैन मुनि रामलाल जी महाराज के दर्शन किए, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष राठौर उदयपुर के लिए रवाना हो गए. भीलवाड़ा पहुंचने पर सांसद दामोदर अग्रवाल भाजपा जिला पदाधिकारी ने उनका स्वागत किया. 

"उप-चुनाव की तिथि घोषित होने के बाद अलग रणनीति बनाएंगे"

सांसद अग्रवाल के आवास पर मीडिया से बातचीत करते हुए प्रदेश अध्यक्ष राठौड़ ने कहा, "प्रदेश में 8 लाख के आस-पास सदस्य भाजपा से जुड़े हैं, जिनकी समीक्षा की जा रही है. सदस्यता अभियान को लेकर लोगों में उत्साह है. भीलवाड़ा विधायक अशोक कोठारी की सदस्यता के विवाद पर प्रदेश अध्यक्ष राठौड़ ने कहा कि इन्होंने पार्टी की रीति-नीति और राष्ट्रीयता की भावना से प्रेरित होकर सदस्यता ली है. लेकिन, देना नहीं देना हमारे हाथ में है. उन्होंने विधानसभा के उपचुनावों की तैयारी को लेकर कहा कि पार्टी ने एक सतत प्रक्रिया के तहत विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रभारी लगा दिए हैं. यह हमारी एक निरंतर प्रक्रिया है. मगर, अभी चुनाव की घोषणा की तिथि घोषित होने के बाद ही हम अलग रणनीति तय करेंगे."

"हम दूध पीते हैं और कसरत करते हैं इनका पेट क्यों दुखता है?"

भीलवाड़ा की निर्दलीय विधायक अशोक कोठारी की सदस्यता पर उठे विवाद के बारे में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने कहा, "टीकाराम जूली की टिप्पणी कोई महत्व नहीं रखती है. वह अपना परिवार संभाले. हम दूध पीते हैं, कसरत करते हैं तो इनका पेट क्यों दुखता है? विपक्ष का काम ही गरमाने का है. उनके पास कोई मुद्दे नहीं है. उन्होंने कांग्रेस नेताओं को नसीहत देते हुए कहा कि आपको कमियां ढूंढनी है, तो ढूंढिए सुझाव दीजिए, मगर केवल विरोध करने के लिए विरोध करना गलत परंपरा है. विधायक कोठारी ने सदस्यता ग्रहण कर ली है. मगर, इसे स्वीकार करना नहीं करना हमारा काम है. झूले के बयान पर उन्होंने कहा कि वह अपने परिवार को संभाले हमारा परिवार हम संभाल लेंगे, किसको सदस्यता देनी है नहीं देनी है यह हमारा निर्णय है."

कोई आतंकवादी बन जाएगा, तो हम थोड़ी स्वीकार करेंगे

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने कहा कि सदस्यता अभियान को लेकर लोगों में सक्रियता और जागरूकता बढ़ी है, इसकी समीक्षा भी आवश्यक है, इसके लिए हम समीक्षा लगातार कर रहे हैं. ऑनलाइन सदस्यता में तो कोई आतंकवादी भी सदस्य बन जाए. मिस्ड कॉल करके कोई भी सदस्यों की सूची में शामिल हो जाए. अध्यक्ष के पास यह पावर है कि सदस्यता लेने वाले की सदस्यता स्वीकार करना या नहीं करना.

यह भी पढ़ें: किरोड़ी लाल मीणा का छलका दर्द, बोले- जिसने कहा आदिवासी हिंदू नहीं है, वो फिर MLA बन गया

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
Rajasthan:  "राजस्थान में 6-7 नए जिले होंगे खत्म", बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ का बड़ा बयान
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close