विज्ञापन

उदयपुर के महाराणा भूपाल अस्पताल के 600 डॉक्टर करेंगे हड़ताल, OPD-ICU समेत आपातकालीन सेवा होगी बाधित

उदयपुर के एमबी हॉस्पिटल के रेजीडेंट डॉक्टर एक बार फिर आंदोलन की राह पर चलने जा रहे है. इसमें ओपीडी, आईसीयू सहित समस्त आपातकालीन सेवाओं का सम्पूर्ण बहिष्कार किया जाएगा.

उदयपुर के महाराणा भूपाल अस्पताल के 600 डॉक्टर करेंगे हड़ताल, OPD-ICU समेत आपातकालीन सेवा होगी बाधित
एमबी अस्तपाल के डॉक्टर करेंगे हड़ताल

Rajasthan Doctor Strike: राजस्थान के उदयपुर में स्थिति राजकीय महाराणा भूपाल अस्पताल (MB Hospital) के रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर जाएंगे. लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर अब अस्पताल के 600 रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे. बताया जा रहा है कि सभी डॉक्टर बुधवार (31 जुलाई) से हड़ताल करेंगे. इस हड़ताल में अस्पताल के सभी कार्यों का बहिष्कार किया जाएगा. बताया जा रहा है कि हड़ताल के दौरान OPD, ICU और आपातकालीन सेवाएं बाधित होगी.

आपको बता दें, महाराणा भूपाल अस्पताल एक राजकीय अस्पताल है और यहां रोजाना सैंकड़ों मरीज इलाज करवाने आते हैं. ऐसे में यहां भर्ती मरीज और आने वाले मरीजों की परेशानी बुधवार को बढ़ने वाली है.

31 जुलाई से हड़ताल पर रहेंगे डॉक्टर

उदयपुर के एमबी हॉस्पिटल के रेजीडेंट डॉक्टर एक बार फिर आंदोलन की राह पर चलने जा रहे है. रेजिडेंट डॉक्टर्स की यूनियन के पदाधिकारियों ने मंलगवार (30 जुलाई) को अपनी मांगो को लेकर एमबी हॉस्पिटल के सुप्रीडेंट डॉ. आर एल सुमन से मुलाकात की और अपनी मांगो को उनके सामने रखा. डॉ. सुमन की ओर से संतुष्ट पूर्ण जवाब नहीं देने पर रेजीडेंट डॉक्टर्स यूनियन ने बुधवार से हड़ताल पर जाने का निर्णय ले लिया.

1 साल से इन मांगों को उठा रहे हैं डॉक्टर

उदयपुर रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के महासचिव डॉ. जतिन प्रजापति ने बताया कि एमबी हॉस्पिटल में कार्यरत रेजिडेंट डॉक्टरों के पिछले करीब एक साल से स्टाइपेंड, वेतन, एचआरए, एरियर भुगतान नियमित रूप से नहीं हो रहा है. इन समस्याओं को लेकर कई बार कॉलेज प्रशासन को लिखित और मौखिक रूप से अवगत करवाया गया. लेकिन अभी तक इस समस्या का कोई ठोस समाधान नहीं हो पाया, इससे समस्त रेजिडेंट डॉक्टर्स में भारी आक्रोश है.

इससे पहले 6 जून को कार्य बहिष्कार पर जाने का जो निर्णय लिया था. उस समय हॉस्पिटल प्रशासन की ओर से दिए गए आश्वासन के बाद हड़ताल का निर्णय वापस ले लिया गया. लेकिन उस बात को डेढ़ माह से अधिक का समय बीत गया है. ऐसे में रेजीडेंट डॉक्टर्स अब कार्य करने में असमर्थ हैं, इसलिए एमबी हॉस्पिटल के समस्त रेजिडेंट, सुपर स्पेशलिटी रेजिडेंट्स बुधवार को सुबह 8 बजे से सम्पूर्ण कार्य बहिष्कार पर रहेंगे. इसमें ओपीडी, आईसीयू सहित समस्त आपातकालीन सेवाओं का सम्पूर्ण बहिष्कार किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: RajMES के डॉक्टरों के वेतन समानता को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने दिया बयान, कहा- हम कोशिश कर रहे हैं

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
उदयपुर के महाराणा भूपाल अस्पताल के 600 डॉक्टर करेंगे हड़ताल, OPD-ICU समेत आपातकालीन सेवा होगी बाधित
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close