विज्ञापन
Story ProgressBack

गहलोत सरकार में सीएम के सलाहकार रहे संयम लोढ़ा के 8 सवाल, कहा- क्या पीएम मोदी देंगे जवाब?

संयम लोढ़ा ने कवि माघ की नगरी भीनमाल में पीएम मोदी का स्वागत किया और उम्मीद जताई कि पीएम इन सवालों के जबाव जालोर-सिरोही लोकसभा क्षेत्र की जनता को जरूर देंगे. 

Read Time: 3 min
गहलोत सरकार में सीएम के सलाहकार रहे संयम लोढ़ा के 8 सवाल, कहा- क्या पीएम मोदी देंगे जवाब?

Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव 2024 के बीच राजस्थान पर सभी की नजर है. पहले चरण के मतदान के बाद दूसरे चरण के लिए ताकत झोंकना शुरू कर दिया है. इस बीच गहलोत सरकार में सीएम के सलाहकार रहे और पूर्व विधायक संयम लोढ़ा ने रविवार को चुनाव प्रचार के लिए भीनमाल आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जनता के कुछ सवाल पूछे हैं. ये सवाल कई मुद्दों पर हैं जिसमें कई चीजों का ब्योरा मांगा गया है.

संयम लोढ़ा ने शनिवार शाम एक वीडियो जारी कर मोदी से क्षेत्र के विकास से जुड़े कुछ सवाल किए. लोढ़ा ने कवि माघ की नगरी भीनमाल में पीएम मोदी का स्वागत किया और उम्मीद जताई कि पीएम इन सवालों के जबाव जालोर-सिरोही लोकसभा क्षेत्र की जनता को जरूर देंगे. 

संयम लोढ़ा ने पूछे यह 8 सवाल

1. जालोर-सिरोही क्षेत्र के लाखों निवेशकों का पैसा आदर्श मल्टी स्टेट सोसायटी के घोटाले में फंसा हुआ है, जिसका मुख्यालय अहमदाबाद है। इतने साल बाद भी निवेशकों का पैसा आप क्यों नहीं लौटा पाए?
2. माही-व्यास का जल समझौता राजस्थान और गुजरात के बीच हुआ था, जिसके मुताबिक नर्मदा का पानी गुजरात के खेड़ा जिले में पहुंचने पर माही-व्यास का बचा हुआ पानी जालोर, सिरोही और बाड़मेर को दिया जाना था। अब जब कई साल पहले नर्मदा का पानी खेड़ा जिले में पहुंच गया, तब भी माही-व्यास का पानी जालोर, सिरोही, बाड़मेर को क्यों नहीं मिला?
3. वर्ष 2016 से जवाई पुनर्भरण योजना केंद्रीय जल आयोग दिल्ली के पास लंबित है, 8 साल में भी उसे लेकर क्लीयरेंस क्यों नहीं दी गई?
4. आपने यहां के नौजवानों को रोजगार के लिए भटकना न पड़े, इसलिए गुजरात की तरह यहां भी कारखाने खुलवाने का वादा किया था। आप बताइए कि पिछले 10 साल में आपने यहां कौनसा कारखाना खोला है?
5. मात्र 1500-1500 करोड़ लागत की बागरा से पिण्डवाडा और उदयपुर से पिण्डवाड़ा रेलवे लाइन अभी तक क्यों नहीं बिछाई गई?  
6. जालोर-सिरोही को नेशनल हाइवे से कनेक्ट करना था, वह क्यों नहीं हुआ?
7. सिरोही में केंद्रीय विश्वविद्यालय खोलना क्यों एक सपना ही रह गया?
8. दूसरे राज्यों में रहने वाले जालोर-सिरोही क्षेत्र के प्रवासियों को आपसे एयरपोर्ट स्वीकृत करने की उम्मीद थी, वह क्यों नहीं हुआ?

यह सवाल जनता से जुड़े सवाल हैं. जिसे संयम लोढ़ा ने बीजेपी के नेताओं और पीएम मोदी से पूछे हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close