विज्ञापन

150 फीट ऊपर भीमलत झरने से कुंड में गिरा युवक, 15 घंटे बाद भी युवक का नहीं चला पता

Rajasthan: पुलिस और SDRF (राज्य आपदा मोचक बल) की टीम युवक की तलाश कर रही है. लोगों ने युवक को गिरते हुए देखा तो पुलिस को सूचना दी. 

150 फीट ऊपर भीमलत झरने से कुंड में गिरा युवक, 15 घंटे बाद भी युवक का नहीं चला पता
भीमलत झील में युवक की तलाश करती SDRF की टीम.

Rajasthan: बूंदी के हाड़ौती में युवक 150 फीट ऊपर भीमलत झरने से पानी में गिर गया. लोगों ने युवक के चिल्लाने की वजह सुनी और गिरते हुए देखा तो पुलिस को सूचना दी. सूचना पर सदर थाना पुलिस और SDRF की टीम मौके पर पहुंची. रेस्क्यू शुरू कर दिया. SDRF टीम का रेस्क्यू जारी है. युवक की टीम को सफलता नहीं मिल पाई है.

बाइक पर युवक की फोटो और आईडी मिली 

पुलिस को झरने से कुछ दूर एक संदिग्ध बाइक नजर आई थी. तलाशी में युवक की आईडी मिली, जिसमें दीपू मीणा नाम लिखा हुआ है. इधर बूंदी जिला प्रशासन की अपील के बाद भी लोगों में असर देखने को नहीं मिला. लोग झरने और पानी के सैलाब में जाते रहे, जिसकी वजह से हादसा हो गया. पिछले दिनों रामेश्वर महादेव मंदिर में भी पत्थर का बड़ा मलबा गिरने से एक महिला की मौत हो गई थी. 

सदर थानाधिकारी भगवान सहाय मीणा ने बताया कि पुलिस कंट्रोल रूप से कुंड में युवक के गिरने की सूचना मिली. सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची. झरने के ऊपर बैग, मोबाइल, चाबी और जूते मिले. बैग के अंदर एक फार्म मिला, जिसमें मंगाल पंचायत के लाखा की झोपड़िया निवासी दीपू कुमार मीणा लिखा हुआ था. आईडी पर फोटो भी लगा है. 

SDRF की टीम युवक की कर रही तलाश 

पुलिस ने फार्म पर लिखे मोबाइल नंबर पर घटना के बारे में सूचना दी है. इन दिनों बारिश के चलते झरना उफान पर बह रहा है, जिसके चलते सिविल डिफेंस का रेस्क्यू चल नहीं पाया. एसडीआरएफ की टीम को बुलाया गया. कुंड में युवक की तलाश जारी है. युवक का पैर फिसलने की वजह से गहरे कुंड में गिर गया. घटना के बाद लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. भीमलत झरने के नीचे जाने वाली सीढ़ियों को रेस्क्यू तक बंद कर दिया है. 

हाड़ौती का प्रसिद्ध पर्यटन स्थल है भीमलत

हाड़ौती क्षेत्र में प्राकृतिक सौंदर्य और झरने को लेकर भीमलत महादेव काफी प्रसिद्ध है. झरने के पास सीढ़ियों से नीचे जाने का रास्ता है. इसी सीढ़ियों के पास प्राचीन महादेव का मंदिर है. सावन में जलाभिषेक करने आते हैं. भीमलत बांध भरने से बहकर आने वाला पानी इस स्थान पर झरने का रूप ले लेता है. यहां करीब 150 फीट की ऊंचाई से झरना नीचे गिरता है. ऊपरी क्षेत्र में लंबा चौड़ा पठारी क्षेत्र है, जहां सैलानी प्राकृतिक सौंदर्य का आनंद लेने और महादेव के दर्शन के लिए पहुंचते हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मंहगे शौक ने बनाया शातिर चोर, दिन में नौकरी-रात में रेकी, कई जिलों में ऐसे गायब करता था बाइक
150 फीट ऊपर भीमलत झरने से कुंड में गिरा युवक, 15 घंटे बाद भी युवक का नहीं चला पता
Dholpur News On Rishi Panchami four girls downing in overflowing Parvati river
Next Article
Dholpur News: ऋषि पंचमी पर उफनती पार्वती नदी में बहीं चार लड़कियां, पल भर में ही गहरे पानी में हो गईं लापता
Close