विज्ञापन
Story ProgressBack

हाईवे किनारे दुकानदारों से वसूली करने वाला कांस्टेबल गिरफ्तार, ACB ने 15 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा

ACB Action in Dungarpur: राजस्थान में करप्ट सरकारी कर्मचारी और अधिकारियों के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. इसी कड़ी में अब डूंगरपुर जिले में एसीबी ने एक कांस्टेबल को 15 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार पुलिस कांस्टेबल हाई-वे किनारे चलने वाली दुकानदारों से अवैध वसूली करता था.

Read Time: 3 mins
हाईवे किनारे दुकानदारों से वसूली करने वाला कांस्टेबल गिरफ्तार, ACB ने 15 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा
ACB Action in Dungarpur: दुकानदारों से अवैध वसूली करने वाला कांस्टेबल गिरफ्तार.

ACB Action in Dungarpur: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो उदयपुर की टीम ने डूंगरपुर जिले की बिछीवाड़ा थाने के कांस्टेबल रोहित कटारा को 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. आरोपी कांस्टेबल रोहित कटारा हाई-वे पर अवैध रूप से पेट्रोल-डीजल बेचने वालों से अवैध वसूली कर रहा था. एसीबी ने उसके पास से रिश्वत में दिए 15 रुपए बरामद कर लिए है. बताया गया कि यह कार्रवाई उदयपुर एसीबी सीआई सोनू शेखावत के नेतृत्व में की गई. एसीबी उदयपुर की सीआई सोनू शेखावत ने बताया की बिछीवाड़ा थाने के कांस्टेबल रोहित कटारा के खिलाफ परिवादी ने 29 अप्रैल को शिकायत दी थी. इसमें बताया की नेशनल हाई-वे 48 पर अवैध रूप से पेट्रोल-डीजल बेचने वालों से आरोपी कांस्टेबल रोहित कटारा अवैध रूप से जबरन रुपए मांग रहा है. 

शिकायत की पुष्टि के बाद घूस लेते ही दबोचा

शिकायत पर एसीबी ने मामले का सत्यापन करवाया. जिस पर कांस्टेबल रोहित कटारा की ओर से रिश्वत मांगने की पुष्टि हुई. इस पर पीड़ित व्यक्ति आज शुक्रवार को 15 हज़ार रुपए लेकर आरोपी कांस्टेबल रोहित कटारा को देने पहुंचा. कांस्टेबल ने रिश्वत के रुपए ले लिए. इसके बाद इशारा मिलते ही एसीबी की टीम थाने पर पहुंच गई. 

पुलिस उपाधीक्षक और सीआई के नाम पर मांगी थी रिश्वत

एसीबी ने आरोपी कांस्टेबल रोहित के कब्जे से रिश्वत में लिए 15 हजार रुपए बरामद कर लिए है. आरोपी कांस्टेबल ने पुलिस उपाधीक्षक और सीआई के नाम पर ये रिश्वत की मांग की थी. एसीबी की टीम आरोपी कांस्टेबल से पूछताछ कर रही है. वही कांस्टेबल के पकड़े जाते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. 

2018 में भर्ती हुआ, 2022 से बिछीवाड़ा में तैनात

आरोपी कांस्टेबल रोहित कटारा 2018 में पुलिस विभाग में कांस्टेबल भर्ती हुआ था. इसके बाद वह 2022 से बिछीवाड़ा थाने में तैनात है. नेशनल हाई-वे 48 अवैध रूप से पेट्रोल डीजल की धड़ल्ले से बिक्री होती है. जिस पर पिछले दिनों पुलिस की ओर से कई कार्रवाई की गई. कांस्टेबल अवैध रूप से पेट्रोल डीजल बेचने वालो से ही वसूली कर रहा था.

यह भी पढ़ें - टोंक में ACB का बड़ा एक्शन, महिला थाने का ASI 15 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Weather Update: राजस्थान में मॉनसून मेहरबान, जानें किन जिलों के लिए जारी हुआ मूसलाधार बारिश का येलो अलर्ट
हाईवे किनारे दुकानदारों से वसूली करने वाला कांस्टेबल गिरफ्तार, ACB ने 15 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा
Jaipur hereditary mayor Munesh Gurjar's problems increased, 6 Congress councilors met BJP state president
Next Article
जयपुर हेरिटेज मेयर मुनेश गुर्जर की बढ़ी मुश्किलें, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष से मिले कांग्रेस के 6 पार्षद
Close
;