विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

लड़कियों की अश्लील फोटो बनाने वाला आरोपी गिरफ्तार, फर्जी आईडी से करता था वायरल

एक युवती ने साइबर थाने में दर्ज एक शिकायत में बताया कि उसकी इंस्टाग्राम आईडी पर पर अपलोड एक फोटो का इस्तेमाल कर किसी व्यक्ति ने उसके नाम की फेक इंस्टाग्राम आईडी बना ली और फिर उसके और एक साथी का अश्लील फोटो बनाकर इंस्टाग्राम आईडी पर वायरल कर दिया. साइबर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है.

Read Time: 2 min
लड़कियों की अश्लील फोटो बनाने वाला आरोपी गिरफ्तार, फर्जी आईडी से करता था वायरल
साइबर पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी
प्रतापगढ़:

Rajasthan Cyber Crime: आजकल बढ़ते सोशल के मीडिया जमाने में युवा इसकी चपेट में खूब आ रहें है. कुछ लोग सस्ती लोकप्रियता या पैसा कमाने के लिए सोशल मीडिया का गलत इस्तेमाल कर अपराध कर बैठते है, ऐसा ही एक मामला प्रतापगढ़ से आया, जहां अश्लील फोटो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने वाले एक आरोपी को साइबर सेल ने गिरफ्तार किया है. साइबर थाना प्रतापगढ ने इंस्टाग्राम पर फर्जी आईडी बनाकर युवती के अश्लील फोटो बनाकर वायरल करने के मामले मे आरोपी को आज गिरफ्तार किया हैं. 

एडीटिंग के जरिए अश्लील फोटो बनाता था

गौरतलब है गत 9 अगस्त 2023 को एक युवती ने साइबर थाने में दर्ज एक शिकायत में बताया कि उसकी इंस्टाग्राम आईडी पर पर अपलोड एक फोटो का इस्तेमाल कर किसी व्यक्ति ने उसके नाम की फेक इंस्टाग्राम आईडी बना ली और फिर उसके और एक साथी का अश्लील फोटो बनाकर इंस्टाग्राम आईडी पर वायरल कर दिया. साइबर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है.

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

मामले की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस ने जांच अधिकारी सुनील कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया. साइबर थाना अधिकारी सुनील कुमार ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देशन व एएसपी भागचन्द्र मीणा के देखरेख में अनुसंधान पुलिस टीम द्वारा तकनीकी साक्ष्यों का संकलन करते हुए अज्ञात आरोपी प्राबिर विश्वास निवासी खाम हाल देवला थाना बेकरिया जिला उदयपुर को नामजद किया गया. इसके बाद आरोपी की तलाश कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

ये भी पढ़ें- अफीम बुवाई के लिए लाइसेंस वितरण की प्रक्रिया शुरू, ऑनलाइन करना होगा आवेदन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close