विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 02, 2023

BJP की तीसरी लिस्ट के बाद जोधपुर की 4 सीटों का पिक्चर क्लियर, CM गहलोत के सामने महेंद्र राठौड़

गुरुवार को जारी भाजपा की तीसरी लिस्ट के बाद प्रदेश की कई हाईप्रोफाइल सीटों पर भाजपा-कांग्रेस में आमने-सामने के मुकाबले तय हो गए. जोधपुर की सरदारशहर सीट से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सामने भाजपा ने महेंद्र राठौड़ को चुनावी मैदान में उतारा है.

Read Time: 4 min
BJP की तीसरी लिस्ट के बाद जोधपुर की 4 सीटों का पिक्चर क्लियर, CM गहलोत के सामने महेंद्र राठौड़
सरदारशहर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सामने होंगे भाजपा के डॉ. महेंद्र राठौड़.

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान चुनाव के लिए भाजपा की तीसरी लिस्ट गुरुवार को जारी हो गई. भाजपा ने तीसरी लिस्ट में 58 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. इस सूची में पार्टी ने जोधपुर के सरदारपुरा सीट से डॉ. महेंद्र सिंह राठौड़ को उम्मीदवार बनाया है. इस सीट से कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत चुनाव लड़ रहे हैं. ऐसे में इस बार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सामने भाजपा की ओर से महेंद्र सिंह राठौड़ चुनावी मैदान में होंगे. 

बीजेपी की तीसरी लिस्ट में जोधपुर में वसुंधरा राजे के समर्थकों को टिकट मिले. भाजपा ने पुराने लोगों पर ही भरोसा जताया है.  इस लिस्ट के साथ ही जोधपुर की 4 सीटों की स्थिति साफ हो गई. यहां भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवार आमने-सामने हो चुके हैं. कांग्रेस की राह पर चलते हुए भाजपा ने भी पुराने लोगों को मौका दिया गया है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सामने नया चेहरा डॉ. महेंद्र राठौड़ को उतारा है. डॉ. महेंद्र राठौर पूर्व में जोधपुर विकास प्राधिकरण (JDA) के अध्यक्ष रह चुके हैं. वर्तमान में वो जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में कॉमर्स के डीन हैं. बीजेपी ने एक बार फिर राजपूत समाज पर ही भरोसा जताया है. इससे पहले दो चुनाव में भी राजपूत समाज के शंभू सिंह खेतासर को प्रत्याशी बनाया था लेकिन दोनों ही बार शंभू सिंह खेतासर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से हार गए थे.


जोधपुर शहर में अतुल भंसाली का मनीषा पवार से मुकाबला
वहीं बात की जाए तो जोधपुर शहर विधानसभा की, तो यहां भाजपा ने इस बार फिर से अतुल भंसाली को टिकट दिया गया है. अतुल भंसाली पिछले चुनाव में कांग्रेस की मनीषा पवार से हार गए थे और एक बार फिर अतुल भंसाली और मनीषा पवार के बीच में मुकाबला देखने को मिलेगा.

लूणी में जोगाराम पटेल के सामने होंगे महेंद्र बिश्नोई
लूणी विधानसभा में बीजेपी ने जोगाराम पटेल को एक बार फिर से मैदान में उतारा है. जहां उनका मुकाबला कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे स्वर्गीय राम सिंह बिश्नोई के परिवार से हैं. जहां पिछली बार कांग्रेस के विधायक रहे महेंद्र बिश्नोई एक बार पुनः जोगाराम पटेल के सामने होंगे.

इसके अलावा फलोदी से पब्बाराम राम बिश्नोई को, ओसिया से भैराराम सियोल, लोहावट से गजेंद्र सिंह खींवसर और भोपालगढ़ से कमसा मेघवाल का नाम तय किया गया है. वहीं शेरगढ़ विधानसभा क्षेत्र की सीट को फिलहाल होल्ड पर रखा गया है. बीजेपी ने इसके पहले सूरसागर सीट से देवेंद्र जोशी और बिलाड़ा से पूर्व विधायक अर्जुनलाल गर्ग को मैदान में उतार चुकी हैं.

कांग्रेस के रास्ते पर चल रही भाजपा, पुराने चेहरों पर भरोसा
सरदारपुरा सीट से डॉ महेंद्र राठौड़ का नाम फाइनल होने के साथ ही अब केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को लेकर चल रही चर्चाओं पर भी विराम लग गया. बीजेपी की इस सूची से लगता है कि भाजपा भी अब कांग्रेस की राह पर चल पड़ी है और पुराने चेहरों पर ही भरोसा जताया है.

बात अगर जोधपुर की विधानसभाओं की हो तो टिकट वसुंधरा खेमे के लोगों पर ही पार्टी ने भरोसा जताया है. कह सकते हैं कि जोधपुर विधानसभा में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे समर्थक प्रत्याशियों को टिकट दिया गया है. ओसिया से भैराराम सियोल पूर्व संसदीय सचिव रह चुके हैं. वहीं लोहावट से गजेंद्र सिंह खिवसर पूर्व मंत्री रह चुके हैं. जोगाराम पटेल भी संसदीय सचिव रह चुके हैं.

यह भी पढ़ें - टोंक में पायलट के सामने अजीत सिंह को उतार भाजपा ने कड़ा किया मुकाबला, जानिए  समीकरण

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close