विज्ञापन
Story ProgressBack

सचिन पायलट ने टोंक में क्यों कहा- 'अंतिम सांस तक रहेगा राजस्थान की जनता से रिश्ता'

राजस्थान की जनता से मेरा रिश्ता अंतिम सांस तक रहेगा. उनकी इस बात से यह साफ हो गया कि वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे.

Read Time: 4 min
सचिन पायलट ने टोंक में क्यों कहा- 'अंतिम सांस तक रहेगा राजस्थान की जनता से रिश्ता'
सचिन पायलट

Sachin Pilot: राजस्थान में लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने 10 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. इसमें टोंक सीट पर भी उम्मीदवार का ऐलान किया गया है. उम्मीद थी कि टोंक सीट से सचिन पायलट का नाम आएगा लेकिन लिस्ट में टोंक सीट से हरीश चंद मीणा नाम शामिल किया गया. वहीं, लिस्ट जारी होने के बाद टोंक से विधायक सचिन पायलट ने मीडिया से बात की तो उन्होंने कहा कि राजस्थान की जनता से मेरा रिश्ता अंतिम सांस तक रहेगा. उनकी इस बात से यह साफ हो गया कि वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. वह प्रदेश की राजनीति में ही सक्रियता में अपनी भूमिका निभाएंगे. 

सचिन पायलट के इस बयान के बाद यह भी कहा जा रहा है कि वह अब राजस्थान की राजनीति में और सक्रिय होंगे. क्योंकि कांग्रेस उन्हें अगले विधानसभा चुनाव में सीएम उम्मीदवार के तौर पर उतारेगी. ऐसे में उनका राज्य की राजनीति में सक्रिय रहना जरूरी है.

प्रत्यशियों के नाम पर सचिन पायलट ने क्या कहा

सचिन पायलट ने कोंग्रेस की दूसरी सूची में राजस्थान में कोंग्रेस के 10 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा पर कहा कि बड़ी खुशी है कि एआईसीसी ने राजस्थान के लोकसभा प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की है और राजस्थान में कोंग्रेस के जो जिताऊ उम्मीदवार थे. उन्हें पहली सूची में मौका दिया है. राजस्थान में पिछले 10 सालों में भाजपा के सांसदों का रिपोर्ट कार्ड जनता के पास मौजूद है कि भाजपा के सांसदों ने आखिर क्या किया है एआईसीसी ने बड़ा अध्यन करने के बाद जिताऊ उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है.

राहुल कंस्वा के कांग्रेस में आने पर सचिन पायलट ने क्या कहा

अशोक गहलोत ओर सचिन पायलट के राजस्थान की पहली सूची में नाम नहीं होने के बाद क्या यह तय है कि अब अशोक गहलोत ओर सचिन पायलट लोकसभा चुनाव नही लड़ेंगे के सवाल पर पायलट ने कहा कि जो भी चुनाव लड़ेगा या नहीं लड़ेगा इसका निर्णय अखिल भारतीय कोंग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और सेंट्रल इलेक्शन कमेटी निर्णय लेती है कि सबको अलग अलग जिम्मेदारी देती है. जो 10 नाम की लिस्ट आई है वह युवा ओर जिताऊ उम्मीदवार है, राहुल कस्वा के कोंग्रेस में आने के सवाल पर पायलट ने कहा कि भाजपा के वर्तमान सांसद हमारी पार्टी में आये है वह हमारी पार्टी के लंबे इतिहास और विचारधारा को देखकर आये हैं यह अच्छी बात है.

वही अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली पूर्व सरकार के पूर्व मंत्रियों के बीजेपी में जाने के कारणों के सवाल पर पायलट ने कहा कि कोई भी व्यक्ति जब पार्टी छोड़ता है. उनकी क्या मजबूरियां होगी क्या परिस्थियां होगी यह मैं नहीं जानता लेकिन अचानक इतना बड़ा ह्रदय परिवर्तन होना चुनाव से ठीक पहले जनता सवाल पूछ सकती है. हमारी पार्टी मजबूती से चुनाव लड़ रही है पार्टी छोड़कर जाने वालों को जनता जवाब देगी.

वैभव गहलोत को लेकर क्या बोले सचिन पायलट

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जोधपुर से पिछला चुनाव हारने के बावजूद सीट बदलकर जालोर-सिरोही से टिकिट दिए जाने के सवाल पर पायलट ने कहा कि देखिये राजनीति में हार में हार जीत चलती जो भी टिकिट वितरण हुआ है यह कोंग्रेस पार्टी के सेंट्रल लीडरशिप ने किया है. परिस्थिति को देखा क्षेत्र को देखा जनता की मांग को देखा जो भी जंहा से चुनाव लड़ेगा मजबूती से लड़ेगा ओर पूरी पार्टी एकजुट होकर चुनाव लड़ेगी.

वहीं सचिन पायलट ओर राजस्थान की जनता के रिश्ते पर जब सवाल किया गया तो सचिन पायलट बोले जीवन की अंतिम सांस तक मेरा राजस्थान कि जनता से रिश्ता रहेगा. यह कहते हुए पायलट ने भविष्य में राजस्थान की राजनीति में सक्रिय भागीदारी के संकेत भी दे दिए.

यह भी पढ़ेंः लोकसभा चुनावः कांग्रेस कैंडिडेट की लिस्ट में पायलट गुट का दबदबा, क्या कम हो रहा गहलोत का 'जादू'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close