विज्ञापन
Story ProgressBack

किडनैप के बाद नाबालिग साली के साथ कई बार किया दुष्कर्म, कोर्ट ने दोषी जीजा को सुनाई 20 साल की सजा

20 Years of Imprisonment: पुलिस में दर्ज शिकायत में बताया कि पीड़ित पिता का आरोप था कि आरोपी की उसकी बड़ी बेटी के साथ शादी हुई थी, लेकिन आरोपी दामाद स्कूल जाते समय उसकी छोटी नाबालिग का अपहरण कर मेहसाणा ले गया, जहां उसके साथ कई बार दुष्कर्म को अंजाम दिया.

Read Time: 2 min
किडनैप के बाद नाबालिग साली के साथ कई बार किया दुष्कर्म, कोर्ट ने दोषी जीजा को सुनाई 20 साल की सजा
प्रतीकात्मक तस्वीर

POCSO Special Court Verdict:  स्पेशल पोक्सो कोर्ट ने नाबालिग साली के साथ दुष्कर्म के दोषी जीजा को 20 साल की कठोर कारावास और 52 हजार रुपए का जुर्माने की सजा सुनाई है. बुधवार को मामले में सुनवाई पूरी करते हुए स्पेशल पोक्सो कोर्ट के पीठासीन अधिकारी ने यह फैसला सुनाया है.

पुलिस में दर्ज शिकायत में बताया कि पीड़ित पिता का आरोप था कि आरोपी की उसकी बड़ी बेटी के साथ शादी हुई थी, लेकिन आरोपी दामाद स्कूल जाते समय उसकी छोटी नाबालिग का अपहरण कर मेहसाणा ले गया, जहां उसके साथ कई बार दुष्कर्म को अंजाम दिया.

सरकारी वकील योगेश जोशी ने बताया कि नाबालिग पीड़िता के पिता ने 8 जनवरी 2023 को कुंआ थाने में जीजा के खिलाफ दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. शिकायत में पिता ने बताया कि उसकी बड़ी बेटी की शादी आरोपी के साथ हुई थी, लेकिन उसका दामाद उसकी छोटी नाबालिग का अपहरण कर मेहसाणा लेकर गया, और वहां उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया.

आरोपी जीजा डरा-धमकाकर पीड़िता को अपने साथ मेहसाणा लेकर गया, जहां कमरे में बंद कर उसके साथ दुष्कर्म किया. नाबालिग के मेहसाणा में होने सूचना मिलते ही पीड़ित पिता जब उसकी तलाश में मेहसाणा पहुंचा तो आरोपी दामाद वहां से फरार हो गया.

पुलिस को दिए पीड़िता के बयान के मुताबिक आरोपी जीजा उसे पत्नी बनाने की नीयत से लेकर भागा था, जहां उसने कई बार उसके साथ दुष्कर्म किया. पीड़िता का कहना था कि आरोपी जीजा दोनों दोनों बहनों (साली और घरवाली) को बीवी की तरह साथ रखने की बात कहता था और घर जाने का प्रयास करने पर आरोपी चाकू से उसको डराता धमकाता था.

ये भी पढ़ें-

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close