विज्ञापन

8 दिन, 150 CCTV फुटेज... सीकर में LIC कर्मी से हुई लूट का खुलासा, नागौर और जैसलमेर से पकड़ाए बदमाश

Sikar Loot Revealed: पुलिस टीम ने करीब 150 सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद एक आरोपी को जैसलमेर और दूसरे को उसके गांव कसुम्बी से गिरफ्तार किया है. 

8 दिन, 150 CCTV फुटेज... सीकर में LIC कर्मी से हुई लूट का खुलासा, नागौर और जैसलमेर से पकड़ाए बदमाश
सीकर में लूट के बाद पकड़े गए आरोपियों की तस्वीर

Sikar Robbery Incident: राजस्थान पुलिस को बीते दिनों सीकर कोतवाली थाना इलाके के बावड़ी गेट के नजदीक हुई 4 लाख की लूट मामले में बड़ी सफलता हाथ लगी है. कोतवाली पुलिस ने 30 जुलाई को शहर के बावड़ी गेट के पास एलआईसी के रिटायर कर्मचारी से हुई 4 लाख रुपये की लूट का पर्दाफाश करते हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने लूट के दोनों गिरफ्तार आरोपियों से लूटी गई राशि में से 2 लाख 93 हजार रुपये नगदी बरामद किए है. वहीं वारदात में काम ली गई मोटरसाइकिल और घटना के समय पहने गए कपड़े भी पुलिस ने बरामद कर लिए है. फिलहाल दोनों गिरफ्तार आरोपियों से बाकी बचे राशि के बारे में पूछताछ की जा रही है.

जुलाई में हुई थी ये वारदात

एसपी भुवन भूषण यादव ने लूट की वारदात का खुलासा करते हुए बताया कि 30 जुलाई को लोसल थाना इलाके के खुड़ निवासी रिटायर्ड कर्मचारी और एलआईसी एजेंट ओमप्रकाश सेन अपने खुद के बैंक अकाउंट से 4.50 लाख रुपये निकलवाकर बाहर निकालें. इस दौरान उसने 50 हजार रुपये अपनी पैंट की जेब में रख लिए बाकी 4 लाख रुपये थैले में रखकर जा रहा था. इस दौरान बावड़ी गेट के नजदीक मोटरसाइकिल सवार 2 युवक आए और दोनों युवकों ने पीड़ित ओमप्रकाश से रुपये से भरा थैला छीनकर भाग गए.

पीड़ित ओमप्रकाश ने कोतवाली पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई. मामले की गंभीरता को देखते हुए सीओ सिटी कन्हैयालाल और कोतवाली थाना अधिकारी विक्रांत शर्मा ने तत्काल विशेष टीम का गठन किया. पुलिस टीम ने वारदात सहित कई लाखों के करीब 150 सीसीटीवी फुटेज खंगाले और अन्य जानकारी जुटाई. सीसीटीवी फुटेज व अन्य मानवीय जानकारी के अनुसार मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.

पुलिस अधीक्षक भुवन भूषण यादव ने बताया कि गिरफ्तार दोनों युवकों का नाम जीवराज सिंह है. दोनों गिरफ्तार आरोपी डीडवाना नागौर के कसूम्बी जाखलां गांव के रहने वाले हैं. पुलिस टीम ने जीवराज सिंह उर्फ शेर सिंह पुत्र समंदर सिंह को उसके गांव कसुंबी से और दूसरा आरोपी जीवराज सिंह पुत्र भवानी सिंह जो वारदात के बाद जैसलमेर भाग गया था उसे जैसलमेर से गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद लूटी गई राशि में से 2 लाख 93 हजार रुपये की बरामद की की है. दोनों आरोपियों को 5 दिन के पीसी रिमांड पर लेकर शेष बची राशि की बरामदगी के प्रयास किया जा रहे हैं. वहीं अन्य घटनाओं के बारे में भी पूछताछ की जा रही है. गिरफ्तार दोनों आरोपियों पर पहले से कोई भी आपराधिक मुकदमे दर्ज नहीं है.

काम की तलाश में किराए पर रहते है दोनों आरोपी

शहर के बावड़ी गेट के नजदीक हुई लूट की वारदात के दोनों आरोपी मजदूरी का काम करते हैं. काम की तलाश में ही सीकर शहर के पालवास रोड पर किराए का मकान लेकर रहते थे. दोनों युवकों ने 30 जुलाई को 4 लाख की लूट की वारदात को अंजाम दिया और बाइक से फरार हो गए. प्रारंभिक रूप से सामने आया है कि दोनों आरोपियों पर पहले से कोई मुकदमे दर्ज नहीं है.

ये भी पढ़ें- अमेरिका के बनाए वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने निकला भारतीय युवक, पर्यावरण बचाने का दे रहा संदेश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
8 दिन, 150 CCTV फुटेज... सीकर में LIC कर्मी से हुई लूट का खुलासा, नागौर और जैसलमेर से पकड़ाए बदमाश
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close