विज्ञापन

अजमेर में भारी बारिश और बाढ़ का अलर्ट जारी, 12वीं तक सभी स्कूल बंद; प्रशासन का बड़ा फैसला

Ajmer All School Closed: राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश के बाद हालात बिगड़ गए हैं. अजमेर और जयपुर में सड़कें पूरी तरह जलमग्न हो गईं. 09 सितंबर को अजमेर में भारी बारिश और बाढ़ की चेतावनी जारी की गई है.

अजमेर में भारी बारिश और बाढ़ का अलर्ट जारी, 12वीं तक सभी स्कूल बंद; प्रशासन का बड़ा फैसला
अजमेर में 12वीं तक के सभी स्कूल बंद

Ajmer School Closed: राजस्थान में एक बार फिर से मानसून सक्रिय होने से जयपुर से अजमेर तक भारी बारिश का दौर जारी है. जयपुर, बूंदी, अजमेर और राजसमंद समेत कई इलाकों में हालात बिगड़ गए हैं. मौसम विभाग ने विभाग ने भरतपुर, भीलवाड़ा, राजसमंद, अजमेर और बूंदी में 08-09 सितंबर को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. अजमेर में मूसलाधार बारिश और बाढ़ की चेतावनी के बाद 12 वीं तक के सभी स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है.

अजमेर समेत कई जिलों में येलो अलर्ट

मौमस विभाग ने बताया कि अगले तीन दिन तक पूर्वी राजस्थान के कई हिस्सों में मानसून सक्रिय रहने की संभावना है व अधिकांश हिस्सों में मध्यम व कभी भारी बारिश होने की संभावना है. भरतपुर, जयपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर के अधिकांश इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई. अजमेर, भरतपुर और भीलवाड़ा समेत कई जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया.

विद्यार्थियों के लिए कल स्कूलों में छुट्टी

रविवार को जिला कलेक्ट्रेट द्वारा किए गए आदेश के मुताबिक, मौसम विभाग ने क्षेत्र में अत्यधिक बारिश और बाढ़ की संभावना को देखते हुए अलर्ट जारी किया है. भारी बारिश और बाढ़ की चेतावनी को देखते हुए अजमेर में 09 सितंबर को कक्षा 01 से 12 वीं तक के सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों में छुट्टी रहेगी. आदेश में कहा गया कि ये फैसला विद्यार्थियों की सुरक्षा व किसी अनहोनी की घटना से बचने के लिए स्कूल में अवकाश घोषित किया जाना आवश्यक है. स्कूलों में यह अवकाश केवल विद्यार्थियों के लिए लागू होगा. बाकी अन्य स्टाफ अपने निर्धारित समय से विद्यालय में उपस्थित रहेंगे.

Latest and Breaking News on NDTV

12 सितंबर से होगी मूसलाधार बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटे के दौरान अलवर के कठूमर में सबसे अधिक 113 मिमी बारिश दर्ज की गई. इसके साथ ही मौसम विभाग ने 10-11 सितंबर को पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में मध्यम बारिश और कोटा, उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश दर्ज होने की उम्मीद जताई है. वहीं, बंगाल की खाड़ी में बने डिप्रेशन के प्रभाव से पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में 12-13 सितंबर को भारी बारिश की गतिविधियों में फिर से बढ़ोतरी होने और कहीं-कहीं मूसलाधार बारिश की संभावना है.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में जयपुर से लेकर जैसलमेर तक 'जल तांडव', IMD ने 14 जिलों में जारी किया ऑरेंज और येलो अलर्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
अजमेर में भारी बारिश और बाढ़ का अलर्ट जारी, 12वीं तक सभी स्कूल बंद; प्रशासन का बड़ा फैसला
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close