विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 14, 2023

दुबई में रह रहे अजमेर के डॉक्टर से 56 लाख रुपए की ठगी

पिछले साल दुबई में रहने वाले अजमेर के एक डॉक्टर ने अजमेर निवासी एक व्यक्ति को 56 लाख रुपए उधार दिए थे. आरोप है कि अब आरोपी रुपये मांगने पर जान से मारने की धमकी दे रहा है.

Read Time: 3 min
दुबई में रह रहे अजमेर के डॉक्टर से 56 लाख रुपए की ठगी
प्रतीकात्मक तस्वीर

अजमेर के क्रिश्चयनगंज थाना क्षेत्र में 56 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. दुबई में रहने वाले अजमेर के एक डॉक्टर ने पिछले साल अजमेर निवासी एक व्यक्ति को 56 लाख रुपए उधार दिए थे. आरोप है कि अब आरोपी रुपये मांगने पर जान से मारने की धमकी दे रहा है.

पीड़ित की रिपोर्ट पर क्रिश्चयनगंज थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है. क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस के अनुसार ब्रह्मपुरी अजमेर निवासी डॉ. सुनील ने लिखित रिपोर्ट देकर बताया कि वह दुबई में डॉक्टर के पद पर कार्यरत है. पीड़ित डाक्टर के मुताबिक अच्छे मुनाफा का सब्जबाग दिखाकर इरफान नामक के व्यापारी को 56 लाख रुपए दिए, लेकिन वापस मांगने पर उसे जान से मारने की धमकी दे रहा है.

पीड़ित डाक्टर का आरोप है कि काफी महीने बीत जाने के बाद आरोपियों ने व्यापार शुरू नहीं किया, और ना ही उधार की रकम ही पीड़ित को लौटा रहे है. डाक्टर ने बताया कि अब जब उधार दी गई रकम मांगी गई, तो आरोपी जान से मारने की धमकी दे रहा है और रुपए वापस लौटाने से इंकार कर दिया है

डाक्टर के मुताबिक पिछले वर्ष वह अपने भाई के घर बलदेव नगर अजमेर में मिलने गया, वहां भैरूबाड़ा पंचशील निवासी आरोपी विजय अलाउद्दीन मलकान उर्फ इरफान से मिला, इरफान ने व्यापार करने की बात कहते हुए अच्छा मुनाफा कमाने की बात कही, जिस पर डॉ सुनील ने इरफान को व्यापार के लिए 16 लाख रुपए नकद और 40 लाख रुपए बैंक ट्रांजेक्शन के जरिए इरफ़ान के खाते मे ट्रांसफर कर दिए.

पीड़ित डाक्टर का आरोप है कि काफी महीने बीत जाने के बाद आरोपियों ने व्यापार शुरू नहीं किया, और ना ही उधार की रकम ही पीड़ित को लौटा रहे है. डाक्टर ने बताया कि अब जब उधार दी गई रकम मांगी गई, तो आरोपी जान से मारने की धमकी दे रहा है और रुपए वापस लौटाने से इंकार कर दिया है. पुलिस ने पीड़ित की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच हैड कॉन्स्टेबल प्रभुलाल को सौंपी है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close