विज्ञापन
Story ProgressBack

अमित शाह ने जयपुर में प्रबुद्धजन सम्मेलन में कहा, गुलामी की हर निशानी को देश से उखाड़ फेकेंगे

अमित शाह ने प्रबुद्धजन सम्मेलन में कहा कि हम सभी को यह प्रण लेना चाहिए कि हम देश में गुलामी की हर निशानी को उखाड़ फेंकेंगे.

Read Time: 3 min
अमित शाह ने जयपुर में प्रबुद्धजन सम्मेलन में कहा, गुलामी की हर निशानी को देश से उखाड़ फेकेंगे
अमित शाह ने जयपुर का दौरा किया.

Amit Shah in Jaipur: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मंगलवार को राजस्थान के तीन संभागों का दौरा किया. जिसमें बीकानेर, उदयपुर और जयपुर में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. बीकानेर और उदयपुर के बाद वह  माहेश्वरी पब्लिक स्कूल, जवाहर नगर, जयपुर में प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित किया. यहां उन्होंने अपने संबोधन में पीएम मोदी के किये हुए कार्य को गिनाया और कहा कि बीजेपी की सरकार ने 10 साल में भारत में कई सारे परिवर्तन किये हैं. वहीं उन्होंने अपने संबोधन में बड़ी बात कही कि उनकी सरकार देश में गुलामी की हर निशानी को उखाड़ फेंकेगी.

अमित शाह ने प्रबुद्धजन सम्मेलन में कहा कि हम सभी को यह प्रण लेना चाहिए कि हम देश में गुलामी की हर निशानी को उखाड़ फेंकेंगे. उन्होंने कहा कि दिल्ली में इंडिया गेट और राष्ट्रपति भवन के बीच मार्ग का नाम अंग्रेजों के नाम पर था जिसे बदल कर कर्तव्य पथ किया गया. ऐसे ही उन सभी गुलामी की निशानी को हम उखाड़ फेकेंगे.

कांग्रेस पर अमित शाह ने जमकर निशाना साधा

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि उसके पास ना तो नेता है, ना ही नीयत और कोई सिद्धांत है. विपक्ष के पास न सिद्धांत है, न नीयत है और न नेता है. इसलिए देश की जनता ने तय कर लिया है कि राजग इस बार 400 पार. 

शाह ने कहा ‘‘इंडी अलायंस के लोग अपने बेटे-बेटी और परिवार के लोगों को ही मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं। ऐसे लोग देश का क्या भला कर सकते हैं. ये लोग सिर्फ परिवार का भला करने के लिए हैं जबकि भारतीय जनता पार्टी का लक्ष्य है- देश को आगे बढ़ाना, देश की जनता का भला करना.''

जयपुर में प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, देश के लोकतंत्र को चार नासूरों ने ग्रसित किया । परिवारवाद, तुष्टिकरण, भ्रष्टाचार, जातिवाद.. मोदी जी ने 10 साल के अंदर परिवारवाद को समाप्त किया, तुष्टिकरण को समाप्त किया, जातिवाद को समाप्त किया, भ्रष्टाचार को समाप्त किया.

उन्होंने कहा ‘‘मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा का एकमात्र उद्देश्य है- दुनिया में भारत पहले हो। भारत विश्वगुरु बने.''

इससे पहले शाह राजस्थान के एक दिवसीय दौरे पर मंगलवार दोपहर बीकानेर पहुंचे. उन्होंने वहां आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बीकानेर क्लस्टर में लोकसभा चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक को संबोधित किया. बीकानेर हवाई अड्डे पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी एवं केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल सहित अन्य नेताओं ने उनकी अगवानी की. शाह ने बाद में उदयपुर में कार्यकर्ता सम्मेलन को भी संबोधित किया.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में स्वच्छ भारत मिशन योजना समेत कई योजनाओं में करोड़ों का घोटाला, कर्मचारियों में मची खलबली

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close