विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 02, 2023

डूंगरपुर में अमित शाह का दौरा आज, बीजेपी की दूसरी परिवर्तन यात्रा को करेंगे रवाना

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दोपहर डूंगरपुर जिले के बेणेश्वर धाम से भाजपा की परिवर्तन यात्रा को रवाना करेंगे. डूंगरपुर शहर में यात्रा के भव्य स्वागत को लेकर तैयारियां चल रही हैं.

Read Time: 4 min
डूंगरपुर में अमित शाह का दौरा आज, बीजेपी की दूसरी परिवर्तन यात्रा को करेंगे रवाना

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 2023 में राज्य विधानसभा चुनाव से पहले राजस्थान में चार चरण की "परिवर्तन यात्रा" (परिवर्तन यात्रा) शुरू की है. यात्रा का पहला चरण 2 सितंबर को सवाई के त्रिनेत्र गणेश मंदिर से शुरू हुआ और इसका नेतृत्व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा किया गया. यात्रा का दूसरा चरण 3 सितंबर को डूंगरपुर के बेणेश्वर धाम से शुरू होगा और इसका नेतृत्व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह करेंगे. यात्रा का तीसरा चरण 4 सितंबर को जैसलमेर के रामदेवरा से शुरू होगा और इसका नेतृत्व रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे. यात्रा का चौथा और अंतिम चरण 5 सितंबर को हनुमानगढ़ के गोगामेड़ी से शुरू होगा और इसका नेतृत्व केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी करेंगे.

परिवर्तन यात्रा के जरिए भाजपा राजस्थान के सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेगी. यात्रा के दौरान, भाजपा नेता लोगों से बातचीत करेंगे और राज्य में पार्टी की उपलब्धियों पर प्रकाश डालेंगे. वे कांग्रेस सरकार के प्रदर्शन की भी आलोचना करेंगे और भाजपा के सत्ता में आने पर राज्य में बदलाव लाने का वादा करेंगे.

पीएम मोदी बोले- जनता ने भी बदलाव लाने की ठान ली

भाजपा की परिवर्तन यात्रा के शुभारंभ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने लिखा- वीर-वीरांगनाओं की धरती राजस्थान में सिर्फ भाजपा ही नहीं, बल्कि जनता ने भी बदलाव लाने की ठान ली है. मुझे विश्वास है कि आज शुरू हुई यह परिवर्तन संकल्प यात्रा राज्य में जन-जन की आकांक्षाओं को और मजबूती प्रदान करेगी.

बेणेश्वर धाम में पूजा के बाद यात्रा को रवाना करेंगे शाह

केंद्रीय गृहमंत्री, अमित शाह 3 सितंबर को दोपहर 12.35 बजे हेलिकॉप्टर से डूंगरपुर के बेणेश्वर धाम पहुंचेंगे. बेणेश्वर धाम के देवालयों में करें दर्शन के बाद भाजपा परिवर्तन यात्रा को लेकर सभा करेंगे. इसके बाद परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाकार 3.15 पर बेणेश्वर धाम से रवाना होंगे.

परिवर्तन यात्रा को राजस्थान में सत्ता हासिल करने के लिए भाजपा की एक बड़ी पहल के रूप में देखा जा रहा है. पार्टी 2018 का विधानसभा चुनाव कांग्रेस से हार गई थी और अब राज्य पर दोबारा नियंत्रण हासिल करना चाहती है. इस यात्रा को अमित शाह के लिए राजस्थान में भाजपा का आधार मजबूत करने के अवसर के रूप में भी देखा जा रहा है. शाह राज्य में एक लोकप्रिय नेता हैं और यात्रा के दौरान उनकी उपस्थिति से पार्टी का मनोबल बढ़ने की उम्मीद है.

यात्रा को लेकर तैयारी तेज़ 

इसी कड़ी में पूर्व सभापति और डूंगरपुर चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष केके गुप्ता ने व्यापारियों तथा सर्व समाज के अध्यक्षों की बैठक ली. आदर्श नगर स्थित निवास पर आयोजित बैठक में केके गुप्ता ने नगर वासियों से कहा कि भाजपा की ऐतिहासिक परिवर्तन यात्रा 3 सितम्बर को शाम 4 बजे डूंगरपुर नगर में प्रवेश करेगी. यात्रा के स्वागत के लिए मार्ग में जगह जगह स्वागत द्वार लगाए जा रहे है वही शहरवासी पुष्पवर्षा कर यात्रा का स्वागत करेंगे. इधर भाजपा की ओर से भी शहर में प्रवेश पर यात्रा का स्वागत किया जाएगा. 
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close