विज्ञापन
Story ProgressBack

Watch: चलती ट्रेन में सवार होते समय गिरा आर्मी जवान, यात्रियों ने बचाई जान

कोटा रेलवे स्टेशन पर आर्मी की वर्दी पहने एक जवान ने चलती ट्रेन पर चढ़ने की कोशिश की. इस दौरान जवान ट्रेन से गिर गया और वहां मौजूद लोगों ने उसे बचाया.

Read Time: 3 min
Watch: चलती ट्रेन में सवार होते समय गिरा आर्मी जवान, यात्रियों ने बचाई जान
कोटा स्टेशन परआर्मी के जवान के साथ हुआ हादसा

Kota Railway Station Accident: यात्रियों की लापरवाही के चलते आए दिन ट्रेन से दुर्घटना की खबरें सामने आती हैं. ऐसा ही एक मामला शुक्रवार को राजस्थान के कोटा रेलवे स्टेशन पर आया है. रेलवे स्टेशन से चलती ट्रेन में सवार होते समय एक आर्मी जवान ट्रेन में फंस गए. जिसके बाद वर्दी पहने जवान के शरीर का आधा भाग ट्रेन के अंदर और आधा बाहर था. इस घटना को अपने सामने घटता देख यात्रियों ने सतर्कता दिखाते हुए जवान की जान बचाई. इस घटना का सीसीटीवी फुटेज अब सामने आया है. 

यात्रियों की सतर्कता से बच गई जान

प्लेटफार्म से रवाना होते समय एक आर्मी जवान कोटा-श्रीगंगानगर ट्रेन में सवार हो रहा था. इसी दौरान पैर फिसलने से जवान ट्रेन के साथ घसीटाने लगा. इस घटना को देखकर मौके पर मौजूद यात्रियों ने आर्मी जवान को पड़कर तुरंत प्लेटफार्म पर खींच लिया. इसके चलते आर्मी जवान की जान बच गई. अन्यथा जवान के रेल पटरी पर गिरने से बड़ी घटना भी हो सकती थी. इस घटना का एक सीसीटीवी कैमरे का वीडियो भी सामने आया है. जिसमें यात्री दौड़कर जवान को बचते नजर आ रहे हैं. घटना शुक्रवार की है, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

रेलवे कर्मचारी बना फरिश्ता

कोटा रेल मंडल के सीनियर डीसीएम रोहित मालवीय ने बताया कि गाड़ी संख्या 22981 कोटा-श्रीगंगानगर एक्सप्रेस में 19 जनवरी को शाम 5:20 बजे छूटने के दौरान एक आर्मी ड्रेस पहने यात्री जल्दी में चलती ट्रेन के बी-4 के वातानुकूलित थ्री टीयर कोच में चढ़ने के दौरान उसका बैलेंस बिगड़ गया था. इस कारण पायदान पर प्लेटफॉर्म से घिसट रहा था, जिस पर स्टेशन पर तैनात उप स्टेशन अधीक्षक वाणिज्य पीएन गुप्ता की नजर पड़ी. स्टेशन पर तैनात रेलकर्मी ने तत्परता दिखाते हुए घसीट रहे पैसेंजर को सुरक्षित प्लेटफॉर्म पर खीच लिया. सीसीटीवी में एक दो अन्य लोग भी बचाते नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Govt Jobs: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे नौजवानों के खुशखबरी, जल्द ही इन पदों पर भर्ती निकालेगी राजस्थान सरकार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close