विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 07, 2023

त्योहार नजदीक आते मिलावटखोरों पर एक्शन शुरू, टोंक में रसद विभागी टीम ने मारा छापा

त्योहारों का समय नजदीक आते रसद विभाग ने मिलावटखोर दुकानदारों के खिलाफ एक्शन शुरू कर दिया है. शनिवार को टोंक में रसद विभाग ने छापेमारी की.

Read Time: 2 min
त्योहार नजदीक आते मिलावटखोरों पर एक्शन शुरू, टोंक में रसद विभागी टीम ने मारा छापा
अवैध गैस रिफिलिंग मामले में कार्रवाई करती रसद विभाग की टीम

त्योहारों का समय नजदीक आ गया है. ऐसे में मिलावटखोर और मुनाफाखोर दुकानदारों के खिलाफ रसद विभाग ने एक्शन शुरू कर दिया है. टोंक में शनिवार को रसद विभाग की टीम ने सबीलशाह की चौकी के पास एक दुकान पर छापा डालकर 8 बड़े घरेलू एवं चार छोटे सिलेण्डर जब्त किए. डीएसओ मोहनलाल देव ने बताया कि सबीलशाह की चौकी के पास दीपक प्रोविजन स्टोर पर घरेलू सिलेण्डरों से अवैध रूप से छोटे सिलेण्डरों में गैस भरकर बेचे जाने की सूचना मिली थी. 

विभाग ने एक दुकान से गैस सिलेंडर की रिफिलिंग मशीनरी के साथ ही घरेलू सिलेंडरों से छोटे सिलेंडरों में गैस रिफिल करने के आरोप में एक दुकान पर कार्रवाई की. यहां से आठ सिलेंडर, चार छोटे सिलेंडर ओर रिफिलिंग में काम आने वाले उपकरण जब्त की है.

इस कार्रवाई से बाजार को यह संदेश भी दे दिया कि दीपावली ओर त्योहारी सीजन में इस तरह की कार्रवाइयां होती रहेंगी. जिस पर डीएसओ के नेतृत्व में प्रवर्तन अधिकारी रामभजन मीणा, धर्मचंद जैन आदि के साथ छापा डालकर मौके से 8 बड़े एलपीजी घरेलू एवं चार छोटे सिलेण्डर जब्त किए है.

कार्रवाई करती टीम

कार्रवाई करती टीम

रसद अधिकारी मोहनलाल देव ने बताया कि छोटे सिलेण्डरों में रिफलिंग के  काम आने वाले उपकरण भी जब्त किए हैं. उन्होंने बताया कि घरेलू गैस सिलेण्डरों के दुरूपयोग के लिए दुकानदार के विरूद्ध विधी सम्मत कार्रवाई की जायेगी.

गौरतलब है कि घरेलू सिलेंडरों के व्यवसाहिक उपयोग के मामले अक्सर सामने आते रहते हैं. त्योहारों के सीजन में मिलावटी रसद सामग्री के बाजार में वितरण रसद विभाग की कारर्वाइयां होता रहती हैं. त्योहारों में अक्सर अधिक मुनाफे के लिए दुकानदार हानिकारक पदार्थ मिलाकर खाद्य सामग्री बेचते हैं.

यह भी पढ़ें: त्योहार और विधानसभा चुनाव में बैनर-पोस्टर लगाने वालों की खैर नहीं, दर्ज होंगे मुकदमे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close