विज्ञापन
Story ProgressBack

कमान संभालते ही चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने 2773 पदों पर भर्ती के प्रस्तावों को दी मंजूरी

Recruitment In Health Department: नए प्रस्तावों की मिली मंजूरी से अब 7177 पदों के स्थान पर 9890 पदों पर भर्ती के लिए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड को प्रस्ताव भेजे जाएंगे, इसके लिए जल्द ही बोर्ड की ओर से संशोधित विज्ञप्ति जारी की जाएगी.

Read Time: 3 min
कमान संभालते ही चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने 2773 पदों पर भर्ती के प्रस्तावों को दी मंजूरी
गजेंद्र सिंह खींवसर, स्वास्थ्य मंत्री (फाइल फोटो)

Recruitment In Rajasthan Health Department: राजस्थान में नई सरकार के गठन के बाद नए बने मंत्रियों ने भी अपने विभागों की कमान संभाल ली है. ऐसे में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने स्वास्थ्य भवन में चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग सहित चिकित्सा शिक्षा विभाग की पहली बैठक ली. बता दें, पदभार संभालते ही मंत्री खींवसर ने चिकित्सा क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव का आह्वान किया था.  

चिकित्सा मंत्री खींवसर ने पहली बैठक में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन एनएचएम के तहत वर्ष 2022-23 में संविदा नर्स, महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता,सीएचओ के पदों में 2713 पदों की बढ़ोतरी का प्रस्ताव मंजूर कर दिया है.

सोमवार को आयोजित बैठक में मौजूद अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा  सिंह ने बताया कि वर्ष 2023 में संविदा नर्स के 1588 पदों में 700 पद बढ़ाकर 2338 पद कर दिया गया है, जबकि संविदा महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 2058 पदों में 1000 पद बढ़ाकर 3058 पद कर दिए हैं, वहीं, सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) के 3531 पदों में 963 पद बढ़कर 4494 पड़ कर दिए हैं.

नए प्रस्तावों की मिली मंजूरी से अब 7177 पदों के स्थान पर 9890 पदों पर भर्ती के लिए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड को प्रस्ताव भेजे जाएंगे, इसके लिए जल्द ही बोर्ड की ओर से संशोधित विज्ञप्ति जारी की जाएगी.

हालांकि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने स्वास्थ्य महकमे में पदों की बढ़ोत्तरी की घोषणा की थी, लेकिन चुनावी आचार संहिता के चलते परीक्षा का आयोजन नहीं हो सका, जिसको लेकर भी बेरोजगार युवा निराश , लेकिन अब नई सरकार बनने के बाद पदों में बढ़ोतरी होने से युवाओं के चेहरे पर खुशी नजर आ रही है. 

स्वास्थ्य महकमों में पदों में बढ़ोत्तरी के प्रस्तावों को मिली मंजूरी से बेरोजगार युवाओं में खुशी की लहर है. रोजगार तलाश रहे युवा लंबे समय से पदों में बढ़ोतरी के लिए मांग कर रहे थे.

ये भी पढ़ें-प्रदेश में बिजली संकट पर सीएम ने की समीक्षा बैठक, बोले, 'प्रदेश में सौर ऊर्जा के क्षेत्र में हैं असीम संभावनाएं'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close