विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 31, 2023

गहलोत सरकार पर हमलावर BJP, भ्रष्टाचार के खिलाफ 1 अगस्त को जयपुर में सचिवालय घेराव

सतीश पूनियां ने कहा कि राजस्थान में विगत 5 वर्षों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में कांग्रेस की एक ऐसी सरकार काबिज है, जो किसानों और नौजवानों से वादाखिलाफी करती है, कानून व्यवस्था की बदहाली करती है.

Read Time: 4 min
गहलोत सरकार पर हमलावर BJP, भ्रष्टाचार के खिलाफ 1 अगस्त को जयपुर में सचिवालय घेराव
जयपुर:

बीजेपी राजस्थान की कांग्रेस सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार, पेपर लीक, महिला अत्याचार, कानून व्यवस्था और बेरोजगारी भत्ता सहित कई मुद्दों को लेकर घेरने का कार्यक्रम कर रही है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इसको लेकर चुनावी कैंपेन 'नहीं सहेगा राजस्थान' की शुरुआत की है. इस चुनावी अभियान के तहत बीजेपी ने जिलास्तर और मंडल स्तर पर कई धरने किए हैं. इसी क्रम में बीजेपी गहलोत सरकार के खिलाफ 1 अगस्त को जयपुर में सचिवालय का घेराव करेगी. इसमें बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष समेत पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे.

सचिवालय घेराव से पहले बीजेपी प्रदेश कार्यालय के बाहर सभा का आयोजन करेगी. इस कार्यक्रम को लेकर प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि इस अभियान में पूरे प्रदेश से आमजन जयपुर पहुंचेंगे और इस सरकार को विदाई देने के लिए एकत्र होंगे. पार्टी का यह एक शांतिपूर्ण प्रदर्शन होगा. उन्होंने सीएम अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि आपके मंत्रालय का कोई मंत्री गोलीबारी और दुष्कर्म करके आपके साथ टिका हुआ है. कोई महिला जनप्रतिनिधि कहती हैं कि मैं खुद सुरक्षित नहीं हूं. ऐसे में राजस्थान की सुरक्षा आपके हाथों नहीं हो सकती है.

सरकारी धन का दुरुपयोग कर रहे हैं सीएम अशोक गहलोत- राजेन्द्र राठौड़
वहीं नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा, "भारतीय जनता पार्टी की 'जनाक्रोश यात्रा' और 'नहीं सहेगा राजस्थान' के अंतिम चरण में कल हम सचिवालय का घेराव करेंगे. आचार संहिता के 2 महीने पहले यह सरकार धन का दुरुपयोग कर रही है. उसके माध्यम से वोट की फसल काटने की कोशिश कर रही है. राजस्थान की विधानसभा का आखिरी सत्र 2 अगस्त को होगा. इस आखिरी सत्र में हमारे एक विधायक को विधानसभा के शेष कार्यकाल के लिए निलंबित कर रखा है. यह लाल डायरी का मामला कांग्रेस के अशोक गहलोत के मंत्रिमंडल का अंदरूनी मामला है. सरकार के मंत्रिमंडल में रहे राजेंद्र गुढ़ा की लाल डायरी में कुछ काले कारनामे राजस्थान क्रिकेट संघ के चुनाव में हुए बंदरबांट का उल्लेख है, यदि सरकार इसमें पाक साफ है तो वो जनता के सामने रखे."

मोबाइल देने का प्रावधान बजट में नहीं- बीजेपी
राठौड़ ने गहलोत सरकार के द्वारा महिलाओं को दिए जाने वाले स्मार्टफोन को लेकर कहा, "10 अगस्त से सरकार अपनी एक योजना और शुरू कर रही है. जिसमें संस्थागत भ्रष्टाचार का एक बेजोड़ नमूना है. सरकार ने एक करोड़ 39 लाख चिरंजीवी महिलाओं को मोबाइल फोन देने का ऐलान किया था. अब 10 अगस्त से 400 कैंपों के माध्यम से चालीस हजार महिलाओं को ये टेलीफोन दे रहे हैं. यह टेलीफोन वह दे रहे हैं, जो मार्केट से बाहर जा चुके हैं, आउटडेटेड हो चुके हैं. सरकार इस आउटडेटेड टेलीफोन को बांटकर वाहवाही लूटने का काम कर रही है. इसके लिए जो 2400 करोड़ का प्रावधान किया गया है, वह इस बजट में प्रावधान नहीं है."

गहलोत सरकार में कानून व्यवस्था बदहाल- सतीश पूनियां
वहीं उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनियां ने कहा, "राजस्थान में विगत 5 वर्षों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में कांग्रेस की एक ऐसी सरकार काबिज है, जो किसानों और नौजवानों से वादाखिलाफी करती है, कानून व्यवस्था की बदहाली करती है. इसी तर्ज पर कांग्रेस सरकार दलितों, वंचितों और आदिवासियों के खिलाफ हो रहे अत्याचारों का प्रतिकार नहीं करती है."

सतीश पूनियां ने कहा कि प्रदेश में बेरोजगारी चरम सीमा पर है. भ्रष्टाचार का आकंठ है. ऐसी सूरत में भारतीय जनता पार्टी ने जन आक्रोश अभियान से लेकर नहीं सहेगा राजस्थान के इस आह्वान तक, एक बार फिर से आह्वान किया है कि एक अगस्त को प्रदेश भर के सभी पार्टी कार्यकर्ताओं और आमजन से एक अगस्त के आंदोलन में जयपुर पहुंचने का आग्रह करता हूं, क्योंकि पेपर लीक का प्रतिकार भारतीय जनता पार्टी लगातार कर रही है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close