विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 07, 2023

Rajasthan Election 2023: सचिन पायलट संग 10 नवंबर को अमजेर आएंगे सीएम अशोक गहलोत, जानें क्या है पूरा मामला?

राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अब गारंटी यात्रा की शुरुआत करने जा रही है. कांग्रेस इस यात्रा को कर्नाटक के तर्ज पर शुरू किया जा रहा है. ‘कांग्रेस की गारंटियों का लाभ राजस्थान के हर व्यक्ति तक पहुंचाने के उद्देश्य से 'कांग्रेस गारंटी यात्रा' शुरू की जा रही है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: सचिन पायलट संग 10 नवंबर को अमजेर आएंगे सीएम अशोक गहलोत, जानें क्या है पूरा मामला?
AJMER:

Congress Guarantee Yatra: राजस्थान में कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों के लिए अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. पार्टी ने 7 गारंटियों के बाद अब कांग्रेस गारंटी यात्रा निकालने की घोषणा की है. यह यात्रा प्रदेश के सभी सात संभागों में निकाली जाएगी. इस यात्रा का उद्देश्य कांग्रेस की योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाना है. 

कांग्रेस की यह गारंटी यात्रा 7 नवंबर को जयपुर से शुरू होगी, जो 10 नवंबर को अजमेर पहुंच जाएगी. अजमेर के दिल्ली गेट से शुरू मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट इस यात्रा को रवाना करेंगे. जिले में यात्रा का पहला संवाद कार्यक्रम अजमेर के महावीर सर्किल पर 'महिला संवाद' से शुरू होगा फिर अंबेडकर सर्किल पर 'जनता संवाद' और सेंट पॉल स्कूल अलवर गेट पर 'युवा संवाद' कार्यक्रम के साथ यात्रा संपन्न होगी.

आपको बता दें कि बीते 10 दिन पहले ही कांग्रेस ने राजस्थान में अपनी 'कांग्रेस गारंटी यात्रा' के तहत 7 'गारंटियों' के प्रचार-प्रसार के लिए सात प्रभारी और तीन समन्वयक मनोनीत किए थे.

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा की ओर से मनोनीत सात प्रभारियों का नाम और स्थान की सूची:-

1. विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी को उदयपुर,

2. सचिन पायलट को अजमेर,

3. हरीश चौधरी को जोधपुर,

4. गोविंद राम मेघवाल को बीकानेर,

5. भंवर जितेंद्र सिंह को जयपुर,

6. मोहन प्रकाश को भरतपुर और 

7. प्रमोद जैन भाया को कोटा संभाग (अंता) की जिम्मेदारी दी गई है.

एआईसीसी सेक्रेटरीज को संभाग समन्वयक का जिम्मा

कांग्रेस गारंटी यात्राओं के लिए एआईसीसी ने जोनल कॉर्डिनेटर्स भी नियुक्त किए हैं. राजस्थान में एआईसीसी सेक्रेटरीज को संभाग समन्वयक का जिम्मा दिया गया है. काजी निजामुद्दीन को उदयपुर, वीरेंद्र सिंह राठौड़ को अजमेर, अमृता धवन को जोधपुर जोन का समन्वय करेंगे. जयपुर जोन का समन्वय रजनीश शर्मा करेंगे, भरतपुर जोन का समन्वय राजेंद्र सिंह करेंगे और कोटा जोन का समन्वय राजेश यादव करेंगे.

कर्नाटक के तर्ज पर हो रहा काम

इन यात्राओं के जरिए कांग्रेस अपने सात गारंटियों को जनता के सामने लेकर जाएगी. कांग्रेस कर्नाटक के रणनीति पर काम कर रही है, क्यों ये मुहिम कर्नाटक में सफल रही थी. जिसके वजह से कांग्रेस इस योजना को लेकर काफी गंभीर नजर आ रही है, इसीलिए राजस्थान के दिग्गज नेताओं को इस मुहिम में प्रमुख भूमिका निभाने के लिए मैदान में उतार रही है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close