विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: जयपुर में बारिश के बाद लंबा जाम देख परेशान हुए अशोक गहलोत, सीएम भजनलाल से कर दी यह मांग

बुधवार शाम राजधानी जयपुर में मूसलाधार बारिश हुई, जिससे सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. राजधानी के कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया और यातायात जाम की स्थिति रही तथा सड़कों पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं.

Read Time: 2 mins
Rajasthan Politics: जयपुर में बारिश के बाद लंबा जाम देख परेशान हुए अशोक गहलोत, सीएम भजनलाल से कर दी यह मांग

Rajasthan News: राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने राजधानी जयपुर (Jaipur) में बुधवार शाम बारिश (Rain) के बाद कई इलाकों में जलभराव व जाम का मुद्दा उठाते हुए गुरुवार को कहा कि बारिश के मौसम को लेकर राज्य सरकार की कोई पूर्व तैयारी नहीं है. गहलोत ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से मांग की है कि वह सरकार की तैयारियों की समीक्षा करें एवं आगे ऐसी स्थिति ना बने इसके लिए दीर्घकालिक योजना बनाएं.

'सीएम और डिप्टी सीएम जयपुर से विधायक' 

उल्लेखनीय है कि बुधवार शाम राजधानी जयपुर में मूसलाधार बारिश हुई, जिससे सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. राजधानी के कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया और यातायात जाम की स्थिति रही तथा सड़कों पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं. इस संबंध में ‘एक्स' पर एक खबर साझा करते हुए गहलोत ने लिखा, 'पिछले कुछ महीने में सबसे ज्यादा बुरी स्थिति तो जयपुर में यातायात जाम की हुई है. मानसून से पहले ही जयपुर में यातायात की स्थिति बिगड़ने लगी थी जो अब मानसून में पूरी तरह चरमरा गई है, जबकि मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री दोनों जयपुर शहर के ही विधायक हैं.'

सीएम करें सरकारी तैयारियों की समीक्षा  

उन्होंने कहा, ‘ऐसी स्थिति है कि जयपुर में एक किलोमीटर की दूरी तय करने में ही घंटों का समय लग रहा है. कल की बारिश ने यह तो स्पष्ट कर दिया कि बारिश के मौसम को लेकर सरकार की कोई पूर्व तैयारी नहीं है.' गहलोत के अनुसार, ‘अब समय आ गया है कि राजधानी जयपुर में स्थायी रूप से इस समस्या के समाधान के लिए सरकार को संकल्प लेना चाहिए. पिछले 25 वर्षों में आधुनिक जयपुर के अधिकांश काम हो चुके हैं और आगे भी होते रहेंगे परन्तु पूर्ववर्ती वर्षों के मुकाबले कल की बारिश ने तो स्थिति को बहुत ही ज्यादा बिगाड़ दिया है.' उन्होंने लिखा, ‘मैं मुख्यमंत्री भजनलाल से कहना चाहूंगा कि सरकारी तैयारियों की समीक्षा करें एवं आगे ऐसी स्थिति ना बने इसके लिए दीर्घकालिक योजना बनाएं.'

ये भी पढ़ें:- किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे के बाद CM ने केके विश्नोई को सौंपा कृषि विभाग

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजस्थान में अधिकारी-कर्मचारी नहीं ले सकेंगे छुट्टी, शिक्षा विभाग ने अवकाश पर लगाई रोक, जानिए वजह 
Rajasthan Politics: जयपुर में बारिश के बाद लंबा जाम देख परेशान हुए अशोक गहलोत, सीएम भजनलाल से कर दी यह मांग
First batch of Haj pilgrims reached Jaipur airport, people welcomed
Next Article
Hajj Pilgrims: पवित्र हज यात्रियों का पहला जत्था पहुंचा जयपुर एयरपोर्ट, लोगों ने किया स्वागत
Close
;