विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा चुनाव 2024 के रुझानों पर अशोक गहलोत की पहली प्रतिक्रिया, पीएम मोदी को लेकर कह दी बड़ी बात

Election Results 2024 के ताजा रुझानों को देखते हुए राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता अशोक गहलोत ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है.

Read Time: 3 mins
लोकसभा चुनाव 2024 के रुझानों पर अशोक गहलोत की पहली प्रतिक्रिया, पीएम मोदी को लेकर कह दी बड़ी बात

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के रुझान जारी हो चुके हैं. वहीं अब नतीजे भी साफ होने लगेंगे. पूरे देश में चुनाव के नतीजे चौंकाने वाले हैं. क्योंकि जहां बीजेपी 400 पार का दावा कर रही है थी. लेकिन ताजा रुझानों में यह 300 पार करने में काफी मशक्कत कर रही है. वहीं इंडिया गठबंधन की बात करें तो अच्छा प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. इस बीच राजस्थान का रिजल्ट भी काफी चौंकाने वाला आया है. यहां भी बीजेपी के दावे खारिज होते दिख रही है. जबकि कांग्रेस के दावे सच साबित होते दिख रहे हैं. ताजा रुझानों में बीजेपी 14 और कांग्रेस 11 सीटों पर आगे चल रही है.

ताजा रुझानों को देखते हुए राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता अशोक गहलोत ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है. अशोक गहलोत ने अपनी प्रतिक्रिया में बीजेपी और पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए, बड़ी बात कह दी है.

अशोक गहलोत ने अपने एक्स पोस्ट में लिखा, '2024 का लोकसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरी तरह अपने ऊपर केंद्रित किया. प्रचार में मोदी की गारंटी, फिर से मोदी सरकार जैसे जुमले भाजपा शब्द से ज्यादा सुनाई और दिखाई दिए. यहां तक की सांसद प्रत्याशियों को बायपास कर पूरा चुनाव मोदी की गारंटी के नाम पर चला. चुनाव में महंगाई, बेरोजगारी, समाज में बढ़ता तनाव जैसे मुद्दे गौण हो गए और केवल मोदी-मोदी ही सुनाई देने लगा. प्रधानमंत्री ने संसद में अपने नेतृत्व में भाजपा के 370 और एनडीए के 400 सीटें पार करने का दावा किया था.

अब यह स्पष्ट हो गया है कि ना तो भाजपा को 370 सीटें मिल पाएंगी और ना ही एनडीए को 400 सीटें मिलेंगी. प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर भाजपा को स्पष्ट बहुमत भी नहीं मिल पा रहा है. ऐसे में नरेंद्र मोदी को अपना नाम अब प्रधानमंत्री पद की दावेदारी से हटा लेना चाहिए.

अशोक गहलोत के बेट वैभव गहलोत चल रहे है पीछे

राजस्थान में कांग्रेस भले ही उम्मीद से अच्छा प्रदर्शन कर रही हो. लेकिन राजस्थान में अशोक गहलोत को धक्का लगा है. क्योंकि जालोर-सिरोही लोकसभा सीट पर अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत उम्मीदवार हैं. लेकिन इस सीट से बीजेपी प्रत्याशी लुंबाराम चौधरी आगे चल रहे हैं और जीत की ओर बढ़ रहे हैं. ऐसे में अशोक गहलोत के लिए यह बुरी खबर है. क्योंकि यह दूसरी बार होगी जब वैभव गहलोत खुद को साबित करने में पिछड़ जाएंगे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
BSF जैसलमेर के ASI की अमरनाथ यात्रा में ड्यूटी के दौरान मौत, नहर में कार गिरने से हुआ हादसा
लोकसभा चुनाव 2024 के रुझानों पर अशोक गहलोत की पहली प्रतिक्रिया, पीएम मोदी को लेकर कह दी बड़ी बात
Rajasthan Politics: Dausa Assembly bypoll 2024, Congress Started Meeting, BJP in tension due to rebellious tone of its leaders
Next Article
Rajasthan Politics: कांग्रेस ने विधानसभा उपचुनाव का बिगुल फूंका, भाजपा अपने नेताओं के बगावती सुर के कारण टेंशन में!
Close
;