विज्ञापन

Rajasthan Politics: बीजेपी ज्वाइन करने वाले निर्दलीय विधायक की सदस्यता पर मंडराया खतरा! जूली ने स्पीकर को लिखा पत्र

विपक्ष के नेता ने कहा कि कोठारी ने चार सितंबर को अपना सदस्यता प्रमाण पत्र संख्या 5826 सोशल मीडिया पर शेयर किया. विधायक ने खुद ही भाजपा की सदस्यता का प्रमाण साझा किया है, जिसके बाद किसी प्रमाण की आवश्यकता नहीं है.

Rajasthan Politics: बीजेपी ज्वाइन करने वाले निर्दलीय विधायक की सदस्यता पर मंडराया खतरा! जूली ने स्पीकर को लिखा पत्र
टीकाराम जूली.

Rajasthan News: राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता टीकाराम जूली (Tikaram Jully) ने भीलवाड़ा से निर्दलीय विधायक अशोक कोठारी (Ashok Kumar Kothari) के कथित तौर पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने पर उनकी विधानसभा की सदस्यता समाप्त करने की मांग की. जूली ने इस संबंध में विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी (Vasudev Devnani) को पत्र लिखा है.

'अलोकतांत्रिक तरीके से पार्टी के सदस्य बने'

पत्र में जूली ने दल बदल विरोधी कानून के नियमों का हवाला देते हुए कहा कि विधायक कोठारी ने सम्बद्ध विधिक प्रावधानों का उल्लंघन करते हुए भाजपा की सदस्यता ली है, जिससे राजस्थान विधानसभा से उनकी सदस्यता समाप्त की जानी चाहिए. जूली ने ‘एक्स' पर कहा, 'भीलवाड़ा शहर से निर्वाचित निर्दलीय विधायक अशोक कोठारी भाजपा सदस्यता अभियान के अंतर्गत अलोकतांत्रिक तरीके से पार्टी के सदस्य बने हैं, वह विधि एवं नियमों के विरुद्ध है.'

'कोठारी की प्राथमिक सदस्यता समाप्त करें'

उन्होंने लिखा, 'मैं विधानसभा अध्यक्ष देवनानीजी से मांग करता हूं कि नियमों के तहत कोठारी को विधानसभा की प्राथमिक सदस्यता समाप्त किया जाए. कानून के अनुसार, यदि कोई निर्दलीय सांसद या राज्य विधानसभा का सदस्य चुनाव के बाद किसी राजनीतिक दल में शामिल होता है तो उसकी सदस्यता समाप्त हो जाती है.'

4 सितंबर को ली थी पार्टी थी सदस्यता

विपक्ष के नेता ने कहा कि कोठारी ने चार सितंबर को अपना सदस्यता प्रमाण पत्र संख्या 5826 सोशल मीडिया पर शेयर किया. विधायक ने खुद ही भाजपा की सदस्यता का प्रमाण साझा किया है, जिसके बाद किसी प्रमाण की आवश्यकता नहीं है. जूली ने इस बारे में कई फोटो भी शेयर किए हैं. हालांकि कोठारी की ओर से जूली के पत्र पर कोई प्रतिक्रिया अभी तक नहीं आई है.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान के बारां में सैकड़ों आदिवासी बच्चे कुपोषित, 1 बेड पर चल रहा 3 का इलाज, डॉक्टर्स की कमी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राजस्थान सरकार किसानों को भेजेगी विदेश, जानें 25 सितंबर से कौन से किसान कर सकते हैं आवेदन
Rajasthan Politics: बीजेपी ज्वाइन करने वाले निर्दलीय विधायक की सदस्यता पर मंडराया खतरा! जूली ने स्पीकर को लिखा पत्र
There will be heavy rain in half a dozen districts of Rajasthan including Jaipur-Kota, know the new warning of the Meteorological Department.
Next Article
राजस्थान के जयपुर-कोटा समेत आधा दर्जन जिलों में होगी भारी बारिश, जान लें मौसम विभाग की नई चेतावनी
Close