विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Election 2023: अलर्ट मोड पर भीलवाड़ा पुलिस, यंगस्टर बदमाश और तस्करों पर रखी जा रही पैनी नजर

राजस्थान पुलिस विधानसभा चुनाव में सुरक्षा सम्बन्धी तैयारियों को लेकर पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है. भीलवाड़ा पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह का कहना है कि सुरक्षा के सम्बन्ध में कोई ढिलाई नहीं बरती जाएगी.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: अलर्ट मोड पर भीलवाड़ा पुलिस, यंगस्टर बदमाश और तस्करों पर रखी जा रही पैनी नजर
वर्तमान भीलवाड़ा पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह
भीलवाड़ा:

Rajasthan News: आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भीलवाड़ा पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड़ पर है. पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह द्वारा जिले भर के थानों की पुलिस को ऐसे अपराधियों के साथ सख्ती से निपटने के निर्देश दिए गए हैं, जो आगामी चुनाव को प्रभावित कर सकते हैं. इसके चलते विभिन्न थानो के वांछित अपराधियों की सूची बनाकर उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं. शहर और जिले भर के थाना क्षेत्रों में नाकाबंदी के द्वारा मादक पदार्थों की तस्करी पर लागाम भी लगाई जा रही है.

राजस्थान पुलिस का ध्येय वाक्य है 'आमजन में विश्वास और अपराधियों में भय'. इस ध्येय वाक्य असल में कायम हो सके, इसके लिए लगातार रूट मार्च का आयोजन किया जा रहा है. पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह ने पुलिसिंग पर जानकारी साझा करते हुए बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए पुलिस थाने और अन्य सहयोगी टीम को अलर्ट मोड पर किया है. शाम के समय प्रतिदिन रूट मार्च का आयोजन किया जा रहा है. शहर और ग्रामीण स्थानों में नाकाबंदी की जा रही है.

यंगस्टर बदमाश और तस्करी करने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. एनडीपीएस एक्ट के तहत आने वाली सामग्री की तस्करी नहीं हो इसके लिए बॉर्डर को सील किया गया है. थानों में भी वांछित अपराधियों और वारंटी को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए गए हैं. जो चुनाव को प्रभावित कर सकते हैं. ऐसे लोगों को लिस्टेड करके गिरफ़्तार करने की तैयारी की जा रही है. चुनाव को देखते हुए पुलिस महकमा पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. हर एक प्रकार की अवांछित गतिविधि पर रोक लगाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है. एसपी ने आमजन से अपील की है कि आमजन किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दें.

चुनाव के दौरान पूरी तरह से सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रहे इसके लिए लगातार मॉक ड्रिल भी कराई जा रही है. साथ ही पुलिस की तरफ से सभी उपाय किए जा रहे हैं ताकि मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग बिना किसी डर व भय के कर सके.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close